जनजाति क्षेत्र में कुरीतियों को दूर कर बालिका शिक्षा को देना होगा बढ़ावा न्यायाधीश. शिवेन्द्र कुमार मिश्र

विज्ञापन
savitri
Caption Two
3 / 3
maneesh

देवरिया टाइम्स

गुरुवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में गुरूवार भागलपुर ब्लाक के शिव मंदिर परिसर में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को न्यायधीश सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने संबोधित करते हुए कहा कि लोगों में शिक्षा व जागरूकता का काफी अभाव है।

उन्होंने कहा कि जनजाति क्षेत्र में कुरीतियों को दूर कर बालिका शिक्षा को बढ़ावा देना होगा, जनजाति क्षेत्र में व्याप्त सामाजिक कुरीतियों, बाल विवाह, नशा,आदि के उन्मूलन की आवश्यकता पर जोर देते हुए बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का आह्वान किया और पर्यावरण संरक्षण की महत्ता पर प्रकाश डाला। सचिव शिवेंद्र कुमार मिश्र ने लोक अदालत, मध्यस्थता, पीडि़त प्रतिकर स्कीम, निशुल्क विधिक सहायता, स्थाई लोक अदालत सहित विविध योजनाओं के बारे में आमजन को जानकारी दी न्यायाधीश ने कहा कि हमारे संविधान में हमें जो अधिकार और अवसर दिए हैं उन्हें भी प्रमुखता मिल रही है।

आज महिलाएं भी मेहनत कर रही हैं। अपने करियर को लेकर गंभीर बनी हुई है। महिलाओं को भी भारतीय कानून द्वारा दिए गए अधिकारों के प्रति जागरुक होना चाहिए और उन्हें समाज में पुरुषों के समान रूप से जीने का अधिकार है। इस अवसर पर पर्यावरण प्रहरी विजेन्द्र राय थानाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार मुन्शी कुमार गोड़ नंदलाल गोड़,राजकुमार राजकिशोर राजेश लालबहादुर नंदलाल व जनजातिय समुदाय के लोग तथा आमजनमानस आदि उपस्थित रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here