जिले में समारोह के रुप में मनेगी महाराजा सुहेलदेव की जयंती


देवरिया टाइम्स

16 फरवरी वसंत पंचमी के दिन महाराजा सुहेलदेव जयंती को समारोह के रूप में मनाया जाएगा। पूर्वान्ह 11 बजे माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा महाराजा सुहेलदेव और स्मारक के शिलान्यास कार्यक्रम हेतु एनआईसी वेब लिंक के माध्यम से चित्तोरा बहराइच स्थित कार्यक्रम स्थल से जुड़ेंगे। इस कार्यक्रम के अंतर्गत महाराजा सुहेलदेव जी के शौर्य एवं बलिदान पर आधारित ‘‘गौरव गीत’’ के गायन एवं वृत्त चित्र प्रदर्शन के साथ ही मा0 मुख्यमंत्री जी का उद्बोधन एवं मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा वर्चुअल माध्यम से संबोधन किया जाएगा, जिसका सजीव प्रसारण किया जायेगा।


जिलाधिकारी ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया कि इस समारोह के आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। अधिकारियों को आवश्यक निर्देश इसके आयोजन को लेकर दिये गये है। उन्होने बताया कि सभी महत्वपूर्ण शहीद स्थलों और स्मारकों पर स्वाधीनता संग्राम की घटनाओं एवं जनपद के संबंधित स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं शहीदों पर आधारित गोष्ठी आयोजित होंगी। शहीद स्थलों और स्मारकों पर सायं 5.30 से 6.00 बजे तक राष्ट्र गीत एवं राष्ट्रधुन बजाया जाएगा।

इन स्थलों पर सायं 6.30 से दीप प्रज्वलन किया जाएगा, साथ ही उसे विद्युत झालरों एवं रंगीन प्रकाश से शहीद स्मारकों को प्रकाशमय किया जाएगा। अधिशासी अधिकारियों एवं अन्य जुडे अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि जनपद के सभी शहीद स्मारकों, शहीद स्थलों की साफ-सफाई सुनिश्चित कराएंगे। शिक्षा विभाग द्वारा जनपद स्तर पर विद्यार्थियों के मध्य प्रतियोगिताओं के माध्यम से भी महाराजा सुहेलदेव जी के शौर्य व बलिदान पर आधारित और विभिन्न साहित्यिक एवं सांस्कृतिक आयोजन किए जाएंगे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर