पूर्वांचल में समीकरण साधने की कोशिश, एक साथ जनसभा कर सकते सीएम और पीएम

बाहरी प्रत्याशी होने के चलते कार्यकर्ताओ में अंसतोष

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स
जैसे-जैसे 19 मई नजदीक होता जा रहा जनपद में मौसम के पारे के तहत सियासी पारा भी अपना रंग दिखाता जा रहा है. कलराज मिश्र के सीट छोड़ने से देवरिया सीट भी एक हाई प्रोफाइल सीट मानी जा रही है. इस कारण ही बीजेपी अपनी तैयारी में कोई कसर नही छोड़ना चाह रही है.
सतासी इंटर कॉलेज के मैदान में 12 मई को प्रस्तावित पीएम की विजय संकल्प रैली में गर्मी सबसे बड़ी चुनौती बनी है। उस दिन तापमान 42 डिग्री सेंटीग्रेड पर रहने का अनुमान है। पीएम का हेलीकाप्टर दिन में करीब 11 बजे हेलीपैड पर उतरेगा। वह चिलचिलाती धूप में रैली को संबोधित करेंगे। गर्मी के असर को कम करने के लिए जगह-जगह कूलर लगाए जा रहे हैं। रुद्रपुर की धरती से देवरिया जिले के तीन संसदीय क्षेत्र की जनता को संबोधित करने आ रहे नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे। हालांकि यहां पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और इंदिरा गांधी भी आ चुके हैं, लेकिन तब वह दोनों पीएम नहीं थे। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में इसी मैदान पर नरेंद्र मोदी भाजपा के पीएम इन वेटिंग के तौर पर आए थे। मौसम के मिजाज को देखते हुए भाजपाई रैली में भीड़ को लेकर चौकन्ना हैं। रैली स्थल पर गर्मी से बचने के लिए वाटर प्रूफ टेंट के अलावा बड़े-बड़े कूलर लगाए जा रहे हैं। पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी। रैली में भीड़ जुटाने के लिए सभी विधायकों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सलेमपुर और देवरिया लोकसभा से भी बड़ी तादाद में लोगों को जुटाया जाएगा। इस बाबत राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद ने कहा कि रैली में ऐतिहासिक भीड़ होने जा रही है। रैली में आने वाले लोगों को गर्मी से राहत देने के लिए पूरी व्यवस्था की जाएगी।
कहि न कही कार्यकर्ताओ की अनदेखी का सता रहा है डर
बीजेपी का देवरिया में प्रचार प्रसार तो जोरो पर है लेकिन केन्द्रीय नेतृत्व को अंदरूनी कलह का भी सामना करना पड सकता है क्योकि पिछले चुनाव में भी कलराज मिश्र को पराशुट की तरह बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया था और इस बार भी बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम को पराशुट उमीदवार के रूप में देवरिया से उतारा है. जिससे आम कार्यकर्ता ठगा ठगा सा महसूस कर रहे है.
बीजेपी के अन्दुरुनी सूत्रों के मुताबिक कार्यकर्ताओ का कहना है कि पार्टी बाहरी लोग को यहा से चुनाव लड़ाती है और चुनाव जितने के बाद वे आम कार्यकर्ताओ को भूल कर चंद लोगो के नुमाइंदे बन जाते है और बाहरी होने के कारण यहाँ के स्थानीय समस्याओ के बारे में नही जानते.


मोदी के साथ आएंगे सीएम योगी भी
पीएम की रैली में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के आने की भी संभावना है। मंगलवार को पुलिस और पीडब्लूडी के अधिकारियों ने सीएम का हेलीकाप्टर उतारने को अलग हेलीपैड बनाने के लिए जगह देखा। सीओ अंबिका, कोतवाल गिरिजेश तिवारी, एई सीपी सिंह, जेई मुन्ना पांडेय ने हेलीपैड का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पीएम के हेलीकॉप्टर के साथ आ रहे दो अन्य हेलीकाप्टर उतारने के लिए हेलीपैड का निर्माण कार्य तेजी चल रहा है। सीएम का हेलीकाप्टर उतारने को अलग हेलीपैड बनाया जाएगा। जगह तय हो चुकी है। प्रोग्राम आते ही हेलीपैड का निर्माण शुरू हो जाएगा।

देवरिया टाइम्स की खबरों का अपडेट मोबाइल पर पाने के लिए,अपने व्हाट्सएप्प से DT लिखकर 7007812095 पर भेजें,इसके अलावा आप हमारे फेसबुक पेज देवरिया टाइम्स को लाइक करके भी हमारे साथ जुड़ सकतें है,और अपडेट पा सकतें हैं.

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here