राइस मिलर तथा क्रय केंद्र प्रभारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश


देवरिया टाइम्स। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन के निर्देश पर एडीएम (वि0 एवं रा0) नागेंद्र कुमार सिंह ने आज जनपद में संचालित विभिन्न धान क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गंभीर अनियमितता मिलने पर एक राइस मिलर तथा एक धान क्रय केंद्र प्रभारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया।


अपर जिलाधिकारी (वि0एवं रा0) ने बताया कि जिला खाद्य विपरण अधिकारी के साथ रामपुर कारखाना विकासखंड के शाहपुर में स्थित शुक्ला राइस मिल का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान राइस मिल मालिक राजेश की मौजूदगी में धान के स्टॉक रजिस्टर सहित विभिन्न अभिलेखों की मांग की गई। जिसपर मिल मालिक द्वारा किसी भी प्रकार का अभिलेख प्रस्तुत नहीं किया गया। अपर जिलाधिकारी नागेंद्र ने बताया कि मौके पर देखा गया कि मिलर द्वारा गोदाम में रखे धान पर चट्टा भी नहीं लगाया गया था, जिससे गिनती और अभिलेखों से मिलान नहीं किया जा सका। इससे मिल मालिक द्वारा की गई गंभीर अनियमितता परिलक्षित होती है, जिसके क्रम में उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है।
एडीएम (वि0 एवं रा0) ने बताया कि पथरदेवा ब्लॉक के साधन सहकारी समिति, बंजरिया के निरीक्षण में पाया गया कि क्रय केंद्र प्रभारी मैनेजर खान द्वारा बिना चालान के धान राइस मिल को भेजा जा रहा है। साथ ही भेजे गए धान का अभिलेखों में अंकन भी नहीं किया गया है। इस अनियमितता पर क्रय केंद्र प्रभारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है।


एडीएम (वि0 एवं रा0) ने बताया कि लक्ष्य के सापेक्ष धान खरीद सुनिश्चित करना जिला प्रशासन की शीर्ष प्राथमिकता है। जिलाधिकारी के निर्देशानुसार निरंतर औचक निरीक्षण की प्रक्रिया जारी रहेगी और अनियमितता बरतने वाले क्रय केंद्र प्रभारियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाई की जाएगी।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर