निबंधन, विद्युत एवं वाणिज्य कर के अधिकारियों को मासिक लक्ष्य न प्राप्त करने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने का दिया निर्देश


देवरिया टाइम्स। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नागेंद्र कुमार सिंह ने कर करेत्तर की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने निबंधन, विद्युत एवं वाणिज्य कर के अधिकारियों को मासिक लक्ष्य न प्राप्त करने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। बैठक में अधिशासी अभियंता विद्युत बरहज बिलंब से पहुंचने पर तथा अधिशासी अभियंता गौरी बाजार को बैठक में अनुपस्थित रहने पर चेतावनी जारी की गई। आबकारी विभाग द्वारा विगत वर्ष के अपेक्षा मासिक लक्ष्य पूर्ण नहीं किए जाने पर उन्हें भी कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए।


समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने राजस्व वसूली बढ़ाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली के काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए, सभी अधिकारी राजस्व वसूली के काम को प्राथमिकता के आधार पर करें।उन्होंने सभी विभागों को निर्देश दिया कि निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति के अनुरूप राजस्व वसूली के कार्यों को प्राथमिकता के तौर पर निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर