11 से शुरु होकर 17 अगस्त चलने वाले इस कार्यक्रम में अपने घरों पर राष्ट्र ध्वज फहराकर अपने स्वाभिमान का गौरव को बढ़ाये -कृषि मंत्री


देवरिया टाइम्स। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आज कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही की अध्यक्षता में नवतप्पी इंटरमीडिएट कॉलेज में वृहद कार्यक्रम का आयोजन हुआ एवं तिरंगा जागरुकता रैली निकाली गई। इस अवसर पर उन्होंने आगामी 11 से 17 अगस्त तक तिरंगा सप्ताह में लोगों से बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाने की अपील की।

कार्यक्रम का शुभारंभ कृषि मंत्री ने ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान गायन के साथ किया। इसके पश्चात तिरंगा रैली को रवाना किया। साथ ही स्वयं भी समूचे गांव का भ्रमण कर लोगों को अपने घरों पर तिरंगा लगाने के लिए जागरुक किया।

 कार्यक्रम को संबोधित करते कृषि मंत्री  ने कहा कि किसी भी देश या राष्ट्र का आजादी के 75 साल पूरा होना अपने आप मे गौरव की बात है। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अभियान चलाया है, जिसमें देश के सभी नागरिकों,स्वतंत्रता  संग्राम सेनानियों, शिक्षाविदो, छात्र-छात्राओं, व्यापारी ,नौजवानों सबकी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि  11 से शुरु होकर 17 अगस्त चलने वाले इस कार्यक्रम में अपने घरों पर झंडा लगा कर के अपने आत्म स्वावलंबन एवं स्वाभिमान का गौरव और ऊंचा करे।

उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होने पर देश का यह पहला अवसर है,

जब हम अपने घरों पर तिरंगा लगाकर के देश की आजादी में अपनी अहम भूमिका का निर्वहन करने वाले शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। जिस के बदौलत हम अपने को स्वतंत्र महसूस कर रहे हैं। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को भी इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्यक्रम बनाकर साफ-सफाई अभियान, स्वास्थ्य शिविर, तिरंगा रैली का कार्यक्रम आयोजन करके लोगों को जागरुक करने का निर्देश दिया । इससे पहले मुख्य अतिथि ने माँ सरस्वती के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। विद्यालय परिसर में हरियाली का संदेश देने के उद्देश्य से आम का पौध रोपण किया । देशभक्ति से पूर्ण गीतों की धुन के साथ तिरंगा यात्रा रामपुर कस्बा एवं गांव की परिक्रमा करते हुए पुनः यात्रा विद्यालय परिसर पहुंची ।

विद्यालय के प्रधानाचार्य शिवनाथ सिंह द्वारा आये हुए सभी अतिथियों को अंग वस्त्र के साथ माल्यार्पण कर पर स्वागत किया गया। तत्पश्चात विद्यालय की स्मारिका  को भी भेंट किया गया। संचालन गोविंद राव ने किया।  इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी रविंद्र कुमार ,सदर एसडीएम सौरव सिंह, सीओ सीटी श्रीयश त्रिपाठी,जिला कृषि अधिकारी मोहम्मद मुजम्मिल, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद राय, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ अमित कुमार , पूर्व प्रबंधक डॉ भारतेंदु राव, प्रबंधक डॉ विश्वेन्दु प्रताप राव सहित  अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर