संकट की घड़ी में शासन ने दिखाई तत्परता,परिवार को 12 लाख की सहायता दी



देवरिया टाइम्स।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि ग्राम भरौली बाजार,( नगर क्षेत्र, अंसारी रोड) तप्पा देवरिया परगना सिलहट, तहसील व जिला देवरिया में रविवार प्रातः 3:00 बजे वर्षा से प्रभावित पुराना जर्जर मकान गिर गया। इस दुर्घटना में तीन लोगों की मलबे में दबने से मौके पर मृत्यु हो गई। मृतकों में दिलीप पुत्र गोपाल गोड़ उम्र लगभग 36 वर्ष, चांदनी पत्नी दिलीप गोड़ उम्र लगभग 27 वर्ष, पायल पुत्र दिलीप गोड़ उम्र लगभग 2 वर्ष शामिल है। उक्त घटना में मृतक की माता प्रभावती देवी पत्नी गोपाल गोड़ घायल हैं, जिनकी स्थिति सामान्य हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि उक्त घटना से प्रभावित परिवार की मुखिया प्रभावती देवी को शासन द्वारा अनुमन्य अनुग्रह सहायता प्रत्येक मृतक चार लाख के दर से 12 लाख रुपए का भुगतान कोषागार के माध्यम से लाभार्थी के खाते में प्रेषित कर दिया गया है।

जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने तहसीलों में बारिश की वजह से जर्जर एवं खतरनाक हो चुके कच्चे और पुराने मकानों को चिन्हित कर उन में रह रहे लोगों को स्कूल एवं पंचायत घर जैसे सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए अभियान चलाए।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर