जिला महिला अस्पताल में दूध और खाद्य पदार्थ का डीएम के निर्देश पर लिया गया सैंपल,दूध और खाद्य पदार्थ में मिलावट की हुई थी शिकायत


देवरिया टाइम्स। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने आज जिला महिला अस्पताल में मरीजों के लिए बनने वाले भोजन एवं दूध का सैंपल लिया। जिला महिला अस्पताल के किचन में प्रयोग किए जा रहे दूध और भोजन में मिलावट की शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने उक्त निर्देश दिया था।


रमेश चंद्र पाण्डेय, सहायक आयुक्त (खाद्य) ग्रेड- ll खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने बताया कि आज खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने मरीजों को वितरण हेतु बनाए जा रहे भोजन एवं दूध की गुणवत्ता की जाँच करने के लिए संपूर्ण किचन /स्टोर का निरीक्षण डॉक्टर आरके श्रीवास्तव तथा कांट्रेक्टर विजय कुमार सिंह की उपस्थिति में किया गया तथा शिकायत के क्रम में चिकित्सक डॉक्टर आरoकेo श्रीवास्तव द्वारा उपलब्ध कराए गए दूध का नमूना एकत्रित किया गया।


मरीजों के लिए तैयार भोजन जिसमें तैयार चावल ,तैयार दाल तैयार सब्जी एवं स्टोर में रखे हुए अरहर की दाल का नमूना संग्रह कर प्रयोगशाला विश्लेषण हेतु भेजा गया है। प्रयोगशाला की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।
सहायक आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने बताया कि किचन परिसर में बुनयादी सुविधाओं तथा सफाई में कई कमियां मिली हैं, जिस पर संबंधित अनुज्ञप्ति धारक ठेकेदार विजय कुमार सिंह को नोटिस जारी करने की कार्यवाही की जा रही है। निरीक्षण में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिवेंद्र गुप्ता, खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप श्रीवास्तव ,खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनीष मल्ल शामिल रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर