शिक्षा के क्षेत्र से जुड़कर समाज को देता रहूंगा योगदान: श्रवण सिंह


देवरिया टाइम्स।

सरस्वती वरिष्ठ माध्यमिक विद्या मंदिर के पूर्व छात्र परिषद द्वारा विद्यालय के प्रधानाचार्य श्रवण सिंह एवं आचार्य वीरेंद्र द्विवेदी के सेवानिवृत्ति पर सम्मान समारोह का आयोजन विद्यालय के माधव सभागार में आयोजित किया गया।
कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया।


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रबंध समिति के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होता है। शिक्षक विद्यालयी दायित्यों से मुक्त होकर समाज की दशा एवं दिशा बदलने का जज्बा रखता है। विद्यालय परिवार दोनों आचार्यों के जीवन की दूसरी पारी के स्वस्थ एवं सुखद रहने की कामना करता है।


सेवानिवृत्त हो रहे प्रधानाचार्य श्रवण सिंह ने कहा कि मैंने अपने शिक्षण के क्षेत्र में विद्या भारती के विभिन्न विद्यालयों में बतौर आचार्य एवं प्रधानाचार्य सेवाये दे चुका हूं। देवरिया से मेरा विशेष लगाव रहा है। यहाँ दूसरी बार मैं प्रधानाचार्य के पद पर स्थानांतरित होकर आया और आज अपने विद्यालयी दायित्यों से निवृत हो रहा हूँ। लेकिन मैं शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े रहकर समाज को अपना योगदान देता रहूंगा। मैं पूर्व छात्र परिषद के पदाधिकारी भैयाओं का भी आभार व्यक्त करना चाहूंगा कि आप भी अपने स्तर से विद्यालय परिवार से जुड़कर अपने अनुभवों से लाभ प्रदान कर रहे है।
पूर्व छात्र परिषद के अध्यक्ष नीरज शर्मा ने अपने भावुक वक्तव्य में कहा कि प्रधानाचार्य जी के कुशल निर्देशन में पूर्व छात्र परिषद ने बीते कुछ वर्षों में विभिन्न आयामों को छुआ है। आप के अनुभवों को पूर्व छात्र परिषद को हमेशा याद रखेगा।
इसके पहले पूर्व छात्र परिषद के पदाधिकारियों की तरफ से प्रधानाचार्य श्रवण सिंह एवं आचार्य वीरेन्द्र द्विवेदी का स्मृति चिन्ह एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर पूर्व छात्र परिषद प्रभारी आचार्य जगदीश, पूर्व छात्र परिषद अध्यक्ष नीरज शर्मा, महामंत्री विवेकानन्द शर्मा, कोषाध्यक्ष विनय शुक्ला, सह मंत्री राकेश मौर्य, मुख्य सलाहकार रविकान्त मणि, कार्यक्रम संयोजक अवधेश सिंह कुशवाहा समेत विद्यालय के आचार्यों के साथ ही साथ तमाम पूर्व एवं वर्तमान छात्र भैया उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर