दिव्यांग जन का हक का हनन न करे सरकार


देवरिया टाइम्स

राष्ट्रीय दिव्यांग सहायता समिति (एक उम्मीद दिव्यांग सेवा) के लोगो.ने जिला अधिकारी देवरिया को ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री और पंचायत राज्य मंत्री को अवगत कराया गया है कि राजनीति का शिकार दिव्यांग जनों को ना बनाया जाए। सभी नौकरी में दिव्यांग जनों को जो 4% आरक्षण दिया गया है उसमें राजनीति कर के दिव्यांग जनों के साथ उनके हक का हनन ना करे।
राकेश चौबे ने कहा कि दिव्यागजनो के सर्वांगीण विकास एवं ( RPWD ऐक्ट 2016 ) में 4% दिव्याग आरक्षण दिया गया है,पर पंचायत सहायक/एकाउण्टेन्ट-कम-डाटा इन्ट्री आपरेटर हेतु आवेदन जो उत्तर प्रदेश में भर्ती निकलीं है उसमें दिव्यांग जनों के लिए कोई आरक्षण उल्लेख नहीं है।

जो की दिव्यांग जनों के लिए धोखा हैं।हम सरकार से मांग करते हैं कि इस पर ध्यान देते हुए हम दिव्यांग जनों को भी रोजगार के लिए अवसर सुनिश्चित करें। जिला अधिकारी के बाद सदर विधायक मा. सत्यप्रकाश मणि को भी ज्ञापन दिया गया। उन्होने कहाँ की जल्द ही पंचायत राज्य मंत्री से मुलाकात कर आप लोगों की बात रखुगा। आप सभी के हक का हनन कोई नहीं करेगा। ज्ञापन देने वाले में मुख्य राकेश शर्मा, संजीव गौड़, रोशन, संतोष, प्रभा,अभिनास बैजनाथ गुप्ता,संजय सहित अन्य दिव्यांगण उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर