राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु 07 मई को जनपद न्यायालय के सभागार कक्ष में समस्त विभागों के अधिकारियों के साथ किया जायेगा समीक्षा बैठक



       
देवरिया टाइम्स।कल 07 मई को माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद तथा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के तत्वावधान में माननीय जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया जे0पी0यादव की अध्यक्षता में राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु जनपद के समस्त विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित किया जायेगा।

सिविल जज सीनियर डिवीजन/प्रभारी सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, न्यायाधीश शिवेन्द्र कुमार मिश्र ने बताया कि 14 मई को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए एक वृहद् समीक्षा बैठक का आयोजन किया जाना हैं जिसमें मोटर दुर्घटना बीमा, बैंको के ऋण संबंधित मामले, पारिवारिक मामले व अन्य लघु सुलहनीय मामले का निस्तारण होना हैं। हजारों ऐसे मामले को एक ही दिन में उक्त दिवस पर निस्तारित करने की योजना पर जनपद न्यायालय, देवरिया के सुलह.समझौता केन्द जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, देवरिया, कार्य कर रही हैं। राष्ट्रीय लोक अदालत के सफलता हेतु जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों  के साथ समीक्षा बैठक आयोजित कि जा रही है।

जिसमें उन्हे निर्देशित किया जायेगा कि अधिकाधिक संख्या में वे लम्बित, राजस्व, चकबन्दी के वादों का चिन्हांकन कर नियत करें एवं निस्तारित करावें, इलेक्ट्र्निक मीडिया समाचार पत्रों, पोस्टर, बैनर तथा हैण्डविल एवं शिविरों के माध्यम से प्रचार-प्रसार करावे साथ ही साथ तहसीलों वं मुख्यालय स्तर पर नोडल अधिकारी नामित करने तथा पुलिस विभाग को विभाग का नोडल अधिकारी नामित करने हेतु निर्देशित किया जायेगा। सम्बन्धित थाना क्षेत्रों में न्यायालय द्वारा जारी प्रोसेस का समय से तामिला कराये जाने के सम्बन्ध में विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये जायेगें।
न्यायाधीश ने बताया कि आज लोक अदालतों के माध्यम से लोगों को त्वरित न्याय मिल रहा है। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों, अधिवक्ताओं तथा वादकारी जनता से अपील की कि राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा वादों का निस्तारण आपसी सुलह-समझौते के आधार पर करायें। उन्होंने कहा कि विगत राष्ट्रीय लोक अदालत के अवसर पर भी जनपद में अच्छा कार्य हुआ था। इसलिए मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार भी सभी सम्बन्धित पक्ष बेहतर तालमेल के साथ कार्य कर ज्यादा से ज्यादा वादों का निस्तारण करायेंगे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर