कालाबाजारी एवं जमाखोरी के प्रभावी नियंत्रण हेतु जिलाधिकारी ने की जनपद एवं तहसील स्तर पर टीम गठित

विज्ञापन

देवरिया(सू0वि0) 20 अप्रैल। जनपद में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता व आपूर्ति को सुचारु बनाये जाने एवं कीमतों के नियंत्रण हेतु जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने जनपद व तहसील स्तर पर टीम गठित की है। उन्होने टीम सदस्यों को निर्देश दिया है कि आवश्यक सामानो की उपलब्धता के साथ ही जमाखोरी एवं कालाबाजारी करने वालो पर अपनी पैनी नजर रखें तथा इस कार्य में संलिप्त दुकानदारों/ व्यक्तियों पर कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चत करें।
जिलाधिकारी ने कहा है कि कोविड संक्रमण के दृष्टिगत कतिपय कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा भविष्य में व्यापक लाकडाउन लगने की अफवाह फैलायी जा रही है एवं आवश्यकता की सभी वस्तुओं को अधिक मात्रा में खरीद कर घर में संग्रहित किये जाने का दुष्प्रचार किया जा रहा है। इस स्थिति में आवश्यक वस्तुओं की कृत्रिम कमी हो सकती है और कालाबाजारी करने एवं अधिक कीमत पर बेचने की संभावना है।


इस स्थिति को जिलाधिकारी ने अत्यन्त गंभीरता से लिया है। उन्होने कालाबाजारी व जमाखोरी करने वालो को आगाह करते हुए कहा है कि इस तरह के कार्यो में यदि कोई संलिप्त पाया जायेगा, तो उसका खैर नही होगा। उन्होने इसके लिए जनपद स्तर पर व तहसील स्तर पर प्रभावी पर्यवेक्षण के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में टीम गठित की है और उन्हे निर्देश दिया है कि वे ऐसे गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण रखें और आवश्यक सामानो की आपूर्ति एवं कीमतों के नियंत्रण के संबंध में अपनी पैनी नजर रखें। उन्होने यह भी निर्देश दिया है कि थोक एवं खुदरा बिक्रेताओं द्वारा बिक्रय किए जा रहे आवश्यक वस्तुओं की कीमतों की जानकारी कर प्रतिदिन मुझे अवगत करायेगें। उन्होने राजस्व विभाग के सूचना तंत्र का उपयोग करते हुए यह भी पता लगाये जाने का निर्देश दिया है कि यदि कोई थोक बिक्रेता कालाबाजारी कर रहा है तो छापेमारी कर नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें।


जिलाधिकारी द्वारा जनपद स्तर पर गठित टीम में अपर जिलाधिकारी प्रशासन मोबाईल नम्बर 9454416254, जिलापूर्ति अधिकारी मोबाइल नम्बर 7839564663, उप संभागीय विपणन अधिकारी मोबाईल नम्बर 9415557452 एवं सचिव मण्डी समिति मोबाइल नम्बर 8574887440 को सम्मिलित किया गया है।
तहसील स्तर पर गठित समिति में संबंधित उप जिला मजिस्ट्रेट, तहसील स्तरीय पूर्ति निरीक्षक एवं विपणन अधिकारी नामित किए गए है। जिलाधिकारी ने अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों को आगाह करते हुए कहा है कि वे किसी प्रकार का अफवाह फैलाने से बाज आये अन्यथा उनके खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जायेगी। उन्होने जन सामान्य से भी अपेक्षा करते हुए कहा है कि वे अफवाहों से दूर रहंे और उस पर ध्यान न दें। उन्होने यह भी कहा है कि यदि किसी के द्वारा जमाखोरी व कालाबाजारी की जाती है, तो आमजन भी उसकी जानकारी जिला प्रशासन सहित गठित टीम सदस्यों को अवश्य ही दे, ताकि ऐसे संलिप्तों पर प्रभावी कार्यवाही की जा सके

विज्ञापन

Multiple Slideshows

विज्ञापन:

विज्ञापन:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here