जिला स्तरीय देवरिया क्विज कंपीटिशन के प्रथम चरण का हुआ आयोजन



देवरिया टाइम्स।

देवरिया क्विज़ कंपीटिशन के तत्वावधान में आयोजित जिला स्तरीय  *कला, स्केचिंग एवं पेंटिंग* की प्रतियोगिता के क्रम में 5th से स्नातक तक के बच्चो ने प्रतिभाग किया प्रतियोगिता देवरिया के स्कॉलर्स सीनियर सैकंडरी स्कूल राघव नगर देवरिया में संपन्न हुई जिसमें बैतालपुर, गौरीबाजार, रामपुर कारखाना, गौरा एवं अन्य ब्लॉक के छात्र – छात्राएं शामिल थे । कला, स्केचिंग एवं पेंटिंग का द्वितीय चरण एवं सामान्य ज्ञान, क्राफ्टिंग, निबंध लेखन एवं मेहंदी प्रथम चरण की परीक्षा में होनी शेष है ।

कार्यक्रम के अध्यक्ष एवं देवरिया डांस क्लासेस के निदेशक अनंत सिंह जी ने कहां कि इस प्रतियोगिता से बच्चे अपने को जिला स्तर, उसके बाद प्रदेश स्तर, और अंत में देश स्तर तक अपने जिले का नाम रेखांकित कर सकते है ।

इसी कड़ी में कार्यक्रम के उपाध्यक्ष एवं दुर्गा कंप्यूटर एजुकेशन के निदेशक शिव मिश्र जी ने बच्चो के नैसर्गिक प्रतिभाओ का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि प्रत्येक बच्चा खास है प्रत्येक बच्चे में कोई ना कोई प्रतिभा छिपी है बस अभिभावकों एवं शिक्षकों को चाहिए कि बच्चो का समय – समय पर मार्गदर्शन करते रहे इससे आपके  घर ही का बच्चा जब जिला का नाम देश स्तर पर रौशन करेगा तो सभी को गौरव होगा ।

परीक्षा में सुबोध कांत तिवारी (प्रबंधन प्रमुख), अमित कुमार (परीक्षा समन्वयक), सैम सर, वतन विश्वकर्मा, अभिषेक मिश्र, ज्योति, शिवानी सिंघानिया, विराट, सनी, आशुतोष मिश्र, रजनीश पटेल, विजय यादव आदि उपस्थित रहे ।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर