पर्यावरण प्रहरी ने जन्मदिवस के अवसर पर जिलाअस्पताल में लगाए 151 पौधे

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

जिले में पर्यावरण प्रहरी के रूप में अपनी अलग पहचान बनाने वाले विजेंद्र राय लवली ने मंगलवार को आपने जन्मदिवस के अवसर पर 151 पौधे जिलाअस्पताल परिसर में लगाया।

समाज मे लोग पेड़-पौधो के प्रति जागरूक हो इसके लिए विजेंद्र राय एक मुहिम पूरे वर्ष चलाते है इसी क्रम में मंगलवार को 151 पौधे के साथ जिलाअस्पताल अपनी टीम के साथ पहुचे ।

जिला अस्पताल परिसर में उन पौधो को लगाया और कुछ वहा मौजूद अस्पताल कर्मचारियों में बांट दिया। अस्पताल परिसर में मुलेसरी,सहजन, नीबू आदि के पौधों को रोपा। बातो ही बातो में जब यह पता चला कि वे अपने जन्मदिवस के अवसर पर 151 पौधो को रोपने के लिए आए थे,तो लोगो ने बधाई के साथ शुभकामनाएं दिए।

उन्होंने बताया कि वह 14 साल की उम्र से लगातार पौधे लगा रहे है और अभी तक 4 लाख से अधिक पौधे लगा चुके है, जो देवरिया के लिए गर्व की बात है।

आज मंगलवार को विजेंद्र राय लवली ने अपने जन्मदिवस के अवसर एक अभियान की शुरुआत भी कि अब गांव-गांव एक लाख सहजन के पौधे बांट कर लगाने का कार्य करेंगे।

इस अवसर पर सीएमएस छोटे लाल, बाबू राय, अंकित मणि, नागेंद्र यादव, संतोष विश्वकर्मा, शत्रुंघ यादव,अंकित सिंह,अरबिंद श्रीवास्तव, अविनाश सिंह, विट्टू सिंह के साथ जिलाअस्पताल के कर्मचारी मौजूद रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here