कोविड-19 के दृष्टिगत साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन कार्य को प्राथमिकता से करें सुनिश्चित :डीएम

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

कल देर सायं कोविड-19 के संबंध में मा0 मुख्यमंत्री जी के वीडियो कान्फ्रेसिंग पश्चात् एनआईसी में जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने स्वास्थ्य विभाग को कोविड-19 के व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होने साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन कार्य को प्रमुखता से सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा आलोक पाण्डेय को यह भी निर्देश दिया कि जनपद में उपलब्ध 108 एम्बुलेन्स के 50 प्रतिशत एम्बुलेन्स को कोविड-19 में प्रयोग किया जाये तथा आॅक्सीजन की आपूर्ति भी रखी जाये।

विकास खंडों में उपलब्ध सैनिटाइजर स्प्रे मशीन का प्रयोग सुनिश्चित कराते हुए कन्टेनमेन्ट जोन में प्राथमिकता के साथ सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जाये। इसके लिये हाइपो क्लोराइड की व्यवस्था संबंधित क्षेत्र के एमओआईसी के द्वारा सुनिश्चित कराया जाये। उन्होने निगरानी समितियों को सक्रिय किये जाने, कान्टेक्ट ट्रेसिंग कार्य को तत्परता से कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होने टेस्टिंग व वैक्सीनेशन कार्य में पूरी सजगता व तत्परता बरते जाने का निर्देश दिया। कहा कि 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन प्रभावी तरीके से हो, यह सभी सुनिश्चित करें, इसमें कही और किसी स्तर पर लापरवाही न हो।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक डा श्रीपति मिश्र, सीएमओ डा आलोक पाण्डेय, सीएमएस डा एएम वर्मा आदि उपस्थित रहे।

विज्ञापन

Multiple Slideshows

विज्ञापन:

विज्ञापन:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here