शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं भयमुक्त होंगे चुनाव: डीएम


देवरिया टाइम्स। विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं भयमुक्त सम्पन्न कराने के लिए समस्त जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट गणों एवं पुलिस जोनल/सेक्टर अधिकारी गणों की एक संयुक्त बैठक का आयोजन पुलिस लाइन में किया गया। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान कार्य से जुड़े सभी अधिकारियों को उनके कार्य दायित्व से विस्तार पूर्वक अवगत कराया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन के लिए मतदान कार्मिकों की ड्यूटी रेंडमाइजेशन के आधार पर लगाई गई है।

सभी मतदान केंद्र केंद्रीय अर्धसैनिक सुरक्षा बलों की सुरक्षा में होंगे। सिविल पुलिस और और आक्जलरी फोर्स उनकी सहायता के लिए तैनात होगी। क्रिटिकल और वल्नरेबल बूथों की वेबकास्टिंग करा ली गई है। कंट्रोल रूम के माध्यम से इन सभी बूथों की निगरानी की जाएगी।


सभी मतदान केंद्रों पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी तैनात होंगे। प्रत्येक मतदान केंद्र पर थर्मल स्कैनर, मास्क और सेनिटाइजर की व्यवस्था होगी। सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान के दिन सभी अधिकारियों को सजग रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा की सभी अधिकारी मतदान से जुड़ी शिकायतों पर त्वरित एवं नियम सम्यक कार्यवाही कर मतदान से जुड़ी समस्याओं का समाधान करे।
डीआईजी/पुलिस अधीक्षक डॉ श्रीपति मिश्र सभी पुलिस बैरियर एवं चेक पोस्ट पर गहन निगरानी करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण मतदान कराना प्रशासन की शीर्ष प्राथमिकता है। इस अवसर पर समस्त रिटर्निंग ऑफिसर जोनल मजिस्ट्रेट गण पुलिस जोनल मजिस्ट्रेट गण निर्वाचन कार्य से संबंधित सभी सिर्फ अधिकारीगण मौजूद थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर