एकौना :नदी पार कर खेत जा रहे दो छात्रों की डूबने से मौत


देवरिया टाइम्स

जनपद के एकौना थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक गांव के एक युवक और एक किशोर की गोर्रा नदी में डूबने से मौत हो गयी। दोनो नदी में तैर कर अपने खेत जा रहे थे। मरने वालों में एक बीए तो दूसरा हाईस्कूल का छात्र था।
मिली जानकारी के मुताबिक एकौना थाना क्षेत्र के पाण्डेय माझा गांव के सरमोहना टोला के सटे गोर्रा नदी बहती है।नदी के उस पार सरमोहना टोला के लोगो की खेती है।

गुरुवार की दोपहर उस टोले के निवासी कोटेदार रामसिंघासन का भतीजा आकाश सिंह 22 वर्ष पुत्र रामप्रताप सिंह व ऋषभ सिंह 17 वर्ष पुत्र आद्या सिंह गांव के मित्रों के साथ नदी तैर कर अपने खेत की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान वह गहरे पानी में डूब गए। यह देख उनके साथियों ने शोर मचाना शुरू किया।

मौके पर पहुंचे ग्रामीण नदी में दोनों की तलाश करने लगे लेकिन असफल रहे। सूचना मिलते ही तहसीलदार बंशराम राम व थानाध्यक्ष एकौना रामबदन चौहान मौके पर पहुंच गए।  तहसीलदार ने बरहज से गोताखोर बुलाने के लिए फोन किया। इसी बीच थानाध्यक्ष पिड़री उर्फ जिगिनिहवां गांव पहुंचे और वहां से तीन गोताखोरों को बुला कर लाए। गोताखोरों ने शाम करीब साढ़े चार बजे दोनों छात्रों के शव को नदी से बाहर निकाला।

स्वजनों में छाया मातम

हादसे के बाद दोनों के स्वजनों में मातम छा गया। राणा प्रताप सिंह तीन बच्चों में आकाश सिंह, प्रेम कुमार व बेटी नीशू है। जिसमें आकाश रामजी सहाय पीजी कालेज रुद्रपुर में बीए का छात्र था। जबकि आद्या सिंह तीन संतानों में ऋषभ सिंह, ऋतिक सिंह व बेटी अंजली है। बेटों के डूबने की खबर मिलते ही आकाश की मां रीता देवी व ऋषभ की मां रिंकू देवी दहाड़े मारते हुए नदी की ओर दौड़ पड़ी। किसी प्रकार आसपास की महिलाओं ने उन्हें बंधे पर संभाला।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर