14 फरवरी से खुलेंगे नर्सरी से ऊपर के शैक्षणिक संस्थान:जिलाधिकारी


देवरिया टाइम्स। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में बताया कि जनपद में दिनांक 14 फरवरी से नर्सरी/कक्षा 1 से लेकर समस्त शैक्षणिक संस्थान खुलेंगे। रेस्टोरेंट्स, फ़ूड ज्वाइंट्स तथा सिनेमा हॉल अपनी क्षमता के अनुसार संचालित होंगे। समस्त सरकारी एवं निजी कार्यालय पूरी उपस्थिति के साथ कार्य करेंगे।


जिलाधिकारी ने बताया कि वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण की दर में प्रभावी रूप से कमी होने के दृष्टिगत निर्णय लिया गया है कि नर्सरी से लेकर समस्त शैक्षणिक संस्थान कोविड गाइड लाइन यथा मास्क की अनिवार्यता एवं कोविड हेल्पडेस्क की स्थापना के साथ खुलेंगे। विद्यालयों को समय-समय पर शासन द्वारा निर्गत अन्य निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करना होगा।
रेस्टोरेंट्स होटल के रेस्टोरेंट फूड ज्वाइंट एवं सिनेमा हॉल अपनी क्षमता के साथ संचालित होंगे। इनमें भी कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना की जाएगी तथा थर्मल स्कैनिंग एवं मास्क के साथ ही प्रवेश सुनिश्चित कराया जाए। समस्त सरकारी कार्यालय एवं निजी कार्यालय पूरी उपस्थिति के साथ कार्य करेंगे एवं कार्यालय में कोविड हेल्प डेस्क अनिवार्य रूप से स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं।


जनपद में संचालित समस्त जिम को खोलने की अनुमति रहेगी। स्विमिंग पूल, वॉटर पार्क पूर्व की भांति बंद रहेंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि समस्त उल्लेखित स्थानों पर कोविड गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। संस्थानों द्वारा किसी भी प्रकार की कोताही बरते जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर