सुरक्षा के लिए आया ड्रोन कैमरा, बना शो पीस

हादसा होने के बाद जगती है पुलिस और दो लाख का ड्रोन कैमरा लेकर सो जाती पुलिस

ड्रोन कैमरे का परीक्षण
विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

जी हा ये देवरिया का मामला है , मैं बताना चाहूंगा देवरिया के मालवीय रोड पर 4जनवरी2019 को शाम 6 बजे कुछ पिस्टल धारी बदमाशो द्वारा एक सोनार से लूट किया गया,और गोली मारी गई, जिसकी जांच करते हुए पुलिस अधीक्षक एन कोलांचि 7जनवरी2019 को अपराधियो को पकडते हुए ,खुलासा किया गया।

उसके बाद 8 जनवरी 2019 को कोतवाली में पुलिस कप्तान द्वारा व्यापारियों के साथ मीटिंग रखा गया जहां 2 लाख रुपयों की फरमाइस, सुरक्षा की दृष्टि से ड्रोन कैमरा लेने के लिए किया गया।
व्यापारियों ने बात मानते हुए 26 जनवरी 2019 को 1बज के 25 मिनट पर पूर्व एसपी० एन० कोलांचि को ड्रोन कैमरे के लिए देवरिया व्यापारियों द्वारा दो लाख रुपये का चेक पुलिस लाइन में सौंप दिया गया।

पुलिस अधीक्षक के साथ व्यापारियों की बैठक (फ़ाइल फोटो)

उसके बाद देवरिया पुलिस ने दो ड्रोन कैमरा खरीद कर उसका ट्रायल 5 फरवरी 2019 को शाम 5बजे से 6:30 तक शहर के मालवीय रोड, रेलवे स्टेश, और कोतवाली होते हुए शहर में गश्त किया, ड्रोन कैमरा साइबर सेल में तैनात शेखर यादव ने चलाया था।

उसके बाद सो पीस में कैमरा पुलिस लाइन स्थित एक कार्यालय में रख दिया गया, उसके बाद धीरे धीरे वही रवैया के साथ ढल गई देवरिया पुलिस ,दिखावा और अपराध पर अंकुश लगाने के बाते देवरिया कप्तान जी के बदलते ही बदल गई हो, जैसे जैसे मामला शांत होता गया देवरिया पुलिस भी शांत हो गई।

पुलिस अधीक्षक को कैमरे के लिए चेक सौंपते व्यापारी समिति के लोग (फ़ाइल फ़ोटो)

पर मैं याद दिलाना चाहूंगा कि शहर का कैमरा शहर के व्यापारियों द्वारा पैसा लगा कर खरीदा गया है, बस एक नाम देवरिया पुलिस अपना दी है।

नये कप्तान श्रीपति मिश्र जी के सज्ञान में मामला लाने के बाद भी शहर में नही हो रहे ड्रोन कैमरे से निगरानी, यहां तक कि पैदल गस्त में भी नही चलता है,व्यापारियों द्वारा दिया गया 2लाख का ड्रोन कैमरा, जो उनके ही सुरक्षा में नही चलता तो किस बात का दो लाख की दो ड्रोन कैमरा ली देवरिया पुलिस ,चलाने के लिए या अपने मलतलब के लिए।

देवरिया टाइम्स की खबरों का अपडेट मोबाइल पर पाने के लिए,अपने व्हाट्सएप्प से DT लिखकर 7007812095 पर भेजें,इसके अलावा आप हमारे फेसबुक पेज देवरिया टाइम्स को लाइक करके भी हमारे साथ जुड़ सकतें है,और अपडेट पा सकतें हैं.

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here