डीएम ने ली जूम एप्प के माध्यम से अधिशासी अधिकारियों की बैठक,वर्षा के पूर्व जल जमाव की समस्या दूर करने का निर्देश


देवरिया टाइम्स

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने जूम एप्प के माध्यम से सभी नगरपालिका/नगर निकायो के अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान शहरी क्षेत्रो में जलजमाव से निजात के लिये वर्षा के पूर्व ही कार्यो को कराये जाने के निर्देश उन्होने दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि नगरीय क्षेत्रो में जलजमाव की स्थिति कदापि न हो, इसके लिये जो भी कार्य परियोजनाये अधिशासी अधिकारियों द्वारा आवश्यकता अनुरुप तैयार की गयी है, उसे शीघ्र स्वीकृत कराते हुए कार्यो को प्रारम्भ करायें। प्रयास हो कि वर्षा के पूर्व ही जल जमाव से जुडी कार्य परियोजनाये पूर्ण हो जाये। किसी भी दशा में नगरीय क्षेत्रो में जल जमाव की स्थिति न होने पाये। उन्होने यह भी कहा कि जल जमाव से निजात एवं इसके सफल प्रबंधन के लिये जो अधिशासी अधिकारी बेहतर कार्य करेगें, उन्हे विशेष प्रोत्साहन प्रविष्टि अलग से दी जायेगी। उन्होने कूडा प्रबंधन हेतु बरहज सहित अन्य नगर पालिका/नगर निकायो को जिन्हे जमीन की आवश्यकता हो, लेखपालो को बुलाकर जमीन चिन्हांकन के विशेष प्रयास किये जाये और जमीनो की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। उन्होने नगरीय क्षेत्रो में निर्माणाधीन कार्यो को शीघ्रता से पूर्ण कराये जाये साथ नवीन कार्य परियोजनाओं को आवश्यकता के अनुरुप तैयार कराये जाने का भी निर्देश दिया।


बैठक में जिलाधिकारी ने नगर पालिका परिषद देवरिया, गौरा बरहज सहित सभी नगर निकायो के अधिशासी अधिकारियों से तैयार एक-एक कार्य परियोजनाओं की जानकारी व फीडबैक लिये। उन्होने कहा कि जल जमाव की स्थिति से निपटने के लिये कार्य परियोजनाओं पर विशेष रुप से ध्यान दिये जाये और उसे स्वीकृत कराते हुए, उसे शीघ्र प्रारम्भ कराया जाये। हर हाल में वर्षा के पूर्व ही उसे पूर्ण कर लिया जाये, जिससे कि जनसामान्य को जलभराव को लेकर किसी भी प्रकार की कोई कठिनायी न उठानी पडे।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन/नोडल अधिकारी नगर निकाय कुवर पंकज, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका रोहित सिंह सहित अन्य सभी नगर निकायो के अधिशासी अधिकारी गण, नर्वदेश्वर श्रीवास्तव आदि जूम एप्प के माध्यम से इस मीटिंग से जुडे रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर