डीएम ने विभिन्न कार्य परियोजनाओं के लिए आवश्यक जमीनों की उपलब्धता व भूमि अधिग्रहण कार्यो की, की समीक्षा


देवरिया टाइम्स

जनपद में विभिन्न कार्य परियोजनाओं के लिए आवश्यक जमीनों की उपलब्धता कराने में सभी उप जिलाधिकारी पूरी तत्परता व सक्रियता से कार्य करते हुए उपयुक्त निर्विवाद जमीनो का चिन्हाकन करें। जमीनो की समय से उपलब्धता नही होने से जनहित की कार्य परियोजनायें प्रभावित होती है, इस लिए इस कार्य में विशेष रुप से अपनी रुचि दिखाएं।
जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन कार्य परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण कार्यो की समीक्षा गूगल मीट के माध्यम से कर रहे थे। उन्होने कहा कि उप जिलाधिकारी जमीन की उपलब्धता के सबंध में अपनी जानकारियों को मुख्य राजस्व अधिकारी से साझा करें तथा मुख्य राजस्व अधिकारी संबंधित विभागोें से वार्ता कर ऐसे चिन्हित जमीनो व उपलब्धताओं की औचित्य से अवगत कराएं। जिलाधिकारी विभिन्न कार्य परियोजनाओं यथा- आयकर कार्यालय, क्षेत्रीय आयुर्वेदिक अस्पताल, मिनी स्टेडियम, जल जीवन मिशन, पथरदेवा में अग्निशमन केन्द्र, तीर अंदाजी एकेडेमी, परिवार न्यायालय, डिप्टी आरएमओ कार्यालय, एलआईसी, केन्द्रीय विद्यालय आदि कार्य परियोजनाओं के लिए जमीन की उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने के लिए एक-एक संबंधित उप जिलाधिकारियों से पूछताछ कर उन्हे आवश्यक निर्देश दिए।


जिलाधिकारी श्री निरंजन ने मिनी स्टेडियम के संबंध में कहा कि यह भारत सरकार की ‘‘खेलो इंडिया खेलो’’ युवा मंत्रालय से संचालित होता है। यह अत्यन्त महत्वपूर्ण परियोजना है। इसमें बजट के प्राविधान से खेल गतिविधियां ग्रामीण स्तर पर भी विकसित हो सकती है। उन्होने जल जीवन मिशन के लिए भी तकनीकी रुप से उपयुक्त भूमि का चयन किए जाने का निर्देश दिया। पकहां में मिनी स्टेडियम एवं पथरदेवा में अग्निशमन केन्द्र एवं रामपुर कारखाना में कृषि कल्याण केन्द्र सहित अन्य कार्य परियोजनाओं के लिए भूमि की उपलब्धता में तत्परता बरते जाने का निर्देश दिया। उन्होने मुख्य राजस्व अधिकारी को विभागीय अधिकारियों की बैठक अपने स्तर से बुला कर उन्हे आवश्यक भूमि की उपलब्धताओ से अवगत कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होने संबंधित विभागो को भी यह निर्देश दिया कि वे राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय रखते हुए आवश्यक भूमि की उपयुक्तता अनुरुप उसका चयन सुनिश्चित करें।
मुख्य राजस्व अधिकारी अमृत लाल बिन्द, उप जिलाधिकारी सलेमपुर/ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट गुंजन द्विवेदी, एसडीएम सदर सौरभ सिंह, रुद्रपुर संजीव उपाध्याय, बरहज संजीव कुमार यादव, भाटपाररानी ध्रुव कुमार शुक्ला, तहसीलदार सदर आनंद कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारी आदि जुडे रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर