डीएम ने की धान क्रय की समीक्षा, दिए आवश्यक निर्देश


देवरिया टाइम्स।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में धान खरीद की समीक्षा की। उन्होंने शासन की मंशानुरूप किसानों से धान क्रय करने का निर्देश दिया। धान क्रय में लापरवाही बरतने वाले क्रय केंद्र प्रभारियों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

जिलाधिकारी ने धान क्रय की गति तेज करने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि जनपद में अभी तक 90 क्रय केंद्र के माध्यम से 153 किसानों से 464.31 मीट्रिक टन धान की खरीद हो चुकी है। किसानों से संपर्क कर धान क्रय केंद्र पर आने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने किसानों से क्रय केंद्र पर आने से पहले ऑनलाइन पंजीकरण अवश्य कराने का अनुरोध किया।

जिलाधिकारी ने बैठक में मौजूद मिलरों से सीएमआर का प्रेषण समय से करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यदि किसी मिलर को क्रय केंद्र से धान प्राप्त करने में कोई समस्या हो तो उन्हें अवगत कराये। उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। डीएम ने कहा कि किसानों को धान विक्रय में किसी भी दशा में कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए, इसकी जवाबदेही मिलर और क्रय केंद्र प्रभारी दोनों की होगी। बैठक में एडीएम वित्त एवं राजस्व नागेंद्र कुमार सिंह, डिप्टी आरएमओ बीसी गौतम सहित विभिन्न अधिकारी एवं मिलर मौजूद थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर