डीएम ने मेडिकल कालेज का किया निरीक्षण,निर्माण कार्यों को 30 जून से पूर्व पूर्ण करने का दिया निर्देश


देवरिया टाइम्स। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज महर्षि देवराहा बाबा मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने राज्य निर्माण निगम को 30 जून से पूर्व समस्त निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने उक्त समयसीमा का उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।


जिलाधिकारी श्री सिंह आज शाम को मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुँचे। उन्होंने एनोटॉमी लैब, हेमेटेलॉजी लैब, लाइब्रेरी, क्लास रूम सहित विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया। महर्षि देवरहा बाबा की प्रतिमा स्थापना तथा डोम (गुंबद) निर्माण के विषय में जानकारी प्राप्त की। कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण निगम के सहायक अभियंता ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में 92 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है, जिस पर जिलाधिकारी ने शेष बचे कार्यों को हर हाल में 30 जून तक पूर्ण करने का निर्देश दिया।मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ राजेश कुमार बरनवाल ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि मेडिकल कॉलेज में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में 100 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं, जिन्हें 32 फैकल्टी मेंबर्स द्वारा शिक्षा दी जा रही है। प्राचार्य ने विद्यार्थियों के लिए खेल का मैदान और रैनबसेरा न होने की बात कही, जिस पर जिलाधिकारी ने हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।


जिलाधिकारी ने मेडिकल कॉलेज के नियंत्रणाधीन जिला अस्पताल के संबन्ध में भी जानकारी प्राप्त की और वहां आने वाले सभी मरीजों को शासन की नीति के अनुसार गुणवत्तापूर्ण चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
इस दौरान सीएमएस डॉ आनन्द मोहन वर्मा, डॉ एच के मिश्रा, डॉ आरके श्रीवास्तव, डॉ मृत्युंजय, डॉ पवन, डॉ शालिनी सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर