डीएम ने किया हर घर तिरंगा के दृष्टिगत अमृत सरोवर स्थल का निरीक्षण


देवरिया टाइम्स।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने हर घर तिरंगा कार्यक्रम के दृष्टिगत रामपुर बुजुर्ग ग्राम पंचायत स्थित अमृत सरोवर स्थल का निरीक्षण किया। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर चिन्हित अमृत सरोवर स्थलों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा।

जिलाधिकारी ने बीडीओ आनंद प्रकाश को अमृत सरोवर से जुड़े समस्त कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। 38 लाख रुपये की लागत से बनने वाले अमृत सरोवर स्थल को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा रहा है। साथ ही इससे जल संरक्षण को भी बढ़ावा मिलेगा। डीएम ने ग्रामीणों के बैठने के लिए बेंचों की पर्याप्त व्यवस्था करने के साथ ही सोलर स्ट्रीट लाइट तथा ग्रामीणों के टहलने के लिए पाथ-वे बनाने का काम प्रारंभ करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अमृत सरोवर के किनारे वृक्षारोपण भी किया तथा पौधों की सुरक्षा के लिए ट्री-गार्ड लगाने का निर्देश भी दिया।

डीएम ने कहा कि राज्य सरकार स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगाँठ अत्यंत भव्यता के साथ मनाने जा रही है। शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में चिन्हित अमृत सरोवर स्थलों पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी/आश्रित तथा अमर शहीदों के परिजनों द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर