डीएम ने किया कुरना नाला परियोजना का निरीक्षण,कार्य गति तेज करने के संबंध में दिए आवश्यक निर्देश


देवरिया टाइम्स।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज प्रातः खोराराम स्थित कुरना नाला परियोजना का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने परियोजना को गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूर्ण करने के संबन्ध में आवश्यक निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान पाया कि उक्त परियोजना में अलग-अलग स्थानों पर खुदाई की जा रही है। लगभग 600 मीटर ट्रेंच बन चुकी है, जिसमें से 550 मीटर राफ्ट का कार्य पूर्ण हो चुका है। ट्रेंच के दोनों ओर सरिया डालने का कार्य जारी है। मौके पर कार्य होता हुआ मिला।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कतरारी मोड़ के निकट जलभराव की स्थिति का भी जायजा लिया। उन्होंने तीन दिन के भीतर पुरानी पुलिया को कुरना नाले से लिंक करने का निर्देश दिया, जिससे जलनिकासी शुरू हो जाये और स्थानीय नागरिकों को जलभराव से होने वाली असुविधा से निजात मिल सके। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट के इर्द-गिर्द जलभराव वाले स्थलों को चिन्हित किया जाए जिससे उन्हें कुरना नाले से लिंक करते हुए जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित हो सके।

जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था मेसर्स नन्द एंड सन्स के प्रतिनिधि को कार्य में और तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि 41 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली यह परियोजना जल निकासी की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसे स्वीकृत डिजाइन एवं एस्टीमेट के आधार पर ही बनाया जाए। उससे किसी भी प्रकार का समझौता क्षम्य नहीं होगा।


डीएम ने हिदायत भी दी कि निर्माण के दौरान किसी भी दशा में सड़क को क्षति नहीं होनी चाहिए। साथ ही परियोजना स्थल पर निर्धारित सुरक्षा मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया। इस दौरान ईओ नगर पालिका रोहित सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगम  (शहरी) प्रदीप चौरसिया सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर