डीएम ने राइस मिलरो के साथ की बैठक,01 नवंबर से होगी खरीदारी



देवरिया टाइम्स।जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने शनिवार को 1 नवंबर से प्रारंभ होने वाली धान खरीद के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में राइस मिल मालिकों के साथ बैठक किया। उन्होंने कस्टम मिलिंग के कार्य मे संलग्न समस्त राइस मिल को धान संबद्ध क्रय केंद्रों से ही प्राप्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में मिल किसानों से सीधे धान न खरीदे।
जिलाधिकारी ने कहा कि धान क्रय केंद्रों पर सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर क्रयदारी होगी। क्रय केंद्र पर आने वाले छोटे एवं सीमांत कृषकों के धान को प्राथमिकता के आधार पर खरीदा जाएगा। उन्होंने एडीएम वित्त एवं राजस्व को निर्देश दिया कि किसी भी दशा में किसान क्रय केंद्र से धान वापस लेकर न जाये। जनपद में कुल 90 क्रय केंद्र बनाए गए हैं, जिनसे कस्टम मिलिंग कार्य हेतु 28 मिलो को संबद्ध किया गया है।


कस्टम मिलिंग का कार्य करने वाली मिल के प्रतिनिधियों ने चावल की रिकवरी, कुटाई दर, मिलरों को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि, विभिन्न देयकों के भुगतान प्राप्ति में होने वाली समस्या तथा सारटिक्स लगाने में एक वर्ष की छूट की मांग रखी, जिसके समाधान के लिए जिलाधिकारी ने मिलरों को आश्वस्त किया।
बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नागेंद्र कुमार सिंह डिप्टी आरएमओ बीसी गौतम, प्रभाकर राय, रामकुमार सिंह, शिव मुरारी, नागेंद्र मल्ल, सत्यम गुप्ता, सहित विभिन्न लोग उपस्थित थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर