डीएम ने एमसीएच विंग में पहुंचकर भर्ती कोविड मरीजो से जाना हाल

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन आज एमसीएच विंग में पहुंचकर भर्ती कोविड मरीजो से दूरभाष पर वार्ता कर उनसे खान पान इलाज स्वास्थ्य आदि की जानकारी की । इसके साथ ही उन्होंने इस विंग में ही कोविड-19 के मरीजों के इलाज व देखभाल के लिए लगने वाले मेडिकल व पैरामेडिकल स्टाफ के रहने की व्यवस्था आदि का भी जायजा लिया तथा उन कक्षो में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कराए जाने का निर्देश दिया।


जिलाधिकारी श्री निरंजन ने एमसीएच विंग में कोविड प्रभारी डिप्टी सीएमओ डॉ संजय चन्द को निर्देश दिया की वे कोविड के भर्ती मरीजों का एक व्हाट्सएप ग्रुप बना ले और उस पर दिए जाने वाले दिशानिर्देशों, स्वास्थ्य के संबंध में सुझाव आदि को भी उस पर भेजेंगे। साथ ही मरीज भी उस पर अपनी शिकायत व स्वास्थ्य समस्याओं की जानकारी भी इस ग्रुप के माध्यम से दे सकेंगे। जिससे कि उसका समाधान त्वरित रूप से हो सकेगा।
जिलाधिकारी इस दौरान भर्ती दो मरीजो से जब टेलीफोन पर बात कर दवा इलाज साफ सफाई स्वास्थ्य के संबंध में पूछा तो मरीजो द्वारा बताया गया कि स्वास की कोई समस्या नही है स्वस्य सही चल रहा है राउंड पर डॉक्टर नियमित रूप से आते है। नास्ता खाना पानी भी समय समय से मिलता रहता है कोई समस्या नही है।पानी के लिये आरओ लगा है जिससे पानी लिया जाता है।जिलाधिकारी ने कहां कि बिसलेरी की पानी की उपलब्धता कराई जाएगी तथा खाना का मीनू भी तय कर दिया गया है उसके अनुरूप उन्हें प्रतिदिन भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही चिकित्सक व हम सभी आप सभी का स्वास्थ्य और इलाज का अनुश्रवण करते रहेंगे और जो भी समस्या आएगी उसका समाधान कराया जाएगा।


जिलाधिकारी ने इस दौरान उपस्थित प्रभारी को साफ-सफाई मरीजों का इलाज बेहतर से बेहतर किए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि भर्ती मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसका पूर्ण रूप से ध्यान रखेंगे साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि मरीजों से नियमित रूप से एक 2 घंटे के अंतराल में फोन से भी बात की जाए उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली जाए तो उनके इलाज में काफी सुविधा होगी । उनके समस्याओं की जानकारी भी समय-समय पर मिलती रहेगी।
निरीक्षण के इस अवसर पर डिप्टी सीएमओ डॉ संजय चंद सहित अन्य तैनात चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी गण आदि उपस्थित रहे।

विज्ञापन

Multiple Slideshows

विज्ञापन:

विज्ञापन:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here