डीएम ने किया एमएलसी चुनाव के दृष्टिगत शिकायत/ व्यय अनुवीक्षण नियंत्रण कक्ष एवं कॉल सेंटर अवस्थापित


देवरिया टाइम्स। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने देवरिया स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से उत्तर प्रदेश राज्य की विधान परिषद के लिए निर्वाचन 2022 के संबंध में निर्वाचन कार्य के स्वतंत्र व निष्पक्ष निष्पादन के दृष्टिगत जिला निर्वाचन कार्यालय देवरिया के कंप्यूटर कक्ष में शिकायत/ व्यय अनुवीक्षण नियंत्रण कक्ष एवं कॉल सेंटर अवस्थापित करते हुए प्रभारी अधिकारी हेतु जिला प्रोबेशन अधिकारी अनिल सोनकर को तथा सहायक प्रभारी हेतु सीडीपीओ सदर दयाराम, अजय नायक, बैतालपुर के के सिंह की तैनाती शिकायत/व्यय अनुवीक्षण नियंत्रण कक्ष एवं कॉल सेंटर के प्रभारी/सहायक प्रभारी अधिकारी के रूप में की है।


जिलाधिकारी ने निर्देशित किया है कि उक्त अधिकारीगण अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) देवरिया के पर्यवेक्षण में कार्य निष्पादित करेंगे। शिकायत/व्यय अनुवीक्षण नियंत्रण कक्ष एवं काल सेंटर द्वारा प्राप्त शिकायतों के बावत एक रजिस्टर का रख-रखाव किया जायेगा, जिस पर शिकायतों का विवरण दर्ज किया जायेगा।

यदि कोई शिकायत प्राप्त होती है तो उसे संबंधित उड़न दस्ता टीम को तत्काल भेजा जायेगा तथा रिटर्निंग ऑफिसर के संज्ञान में भी लाया जायेगा। कन्ट्रोल रूम के नम्बर (05568-221220) का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जायेगा, जिससे निर्वाचनों से संबंधित भ्रष्ट आचरणों के बारे में सामान्य जन द्वारा निर्वाचन अनुवीक्षण तन्त्र को सूचना दी जा सके। व्यय प्रेक्षक और सामान्य प्रेक्षक समय-समय पर इस रजिस्टर का निरीक्षण कर सकते हैं।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर