दिव्यांगजन 15 सितम्बर तक करवाएं आधार प्रमाणीकरण, अन्यथा बंद हो जायेगी पेंशन


देवरिया टाइम्स। जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी कृष्ण कान्त राय ने बताया है कि दिव्यांग भरण-पोषण अनुदान (दिव्यांग पेंशन) योजनार्न्तगत आधार ऑथेन्टीकेशन अनिवार्य कर दिया गया है। आधार ऑथेन्टीकेशन के लिए 15 सितम्बर अंतिम तिथि निर्धारित की गयी है। जनपद में अभी कुल 18967 लाभार्थियों में से कुल 9204 लाभार्थियों ने ही अपना आधार ऑथेन्टीकेशन कराया है, शेष 9763 लाभार्थियों का आधार प्रमाणीकरण नही हो सका है। आधार ऑथेन्टीकेशन नही होने की स्थिति में भरण-पोषण अनुदान नही मिलेगा।


आधार ऑथेन्टीकेशन कराने के लिए दिव्यांगजन किसी भी नजदीकी जनसुविधा केंद्र में अपना अधार कार्ड, बैंक पास बुक, आधार लिंक मोबाईल ले जाकर बेबसाइट-https://sspy-up-gov.in के माध्यम से आसानी से अपना योजनार्न्तगत आधार ऑथेन्टीकेशन पूर्ण करायें। विभाग द्वारा निर्देशित किया गया है कि जिन दिव्यांग लाभार्थियों का पेंशन पोर्टल पर आधार ऑथेन्टीकेशन पूर्ण नहीं होगा उन्हें पेंशन की आगामी किस्त प्राप्त नहीं होगी।


जनपद के समस्त दिव्यांग पेंशन लाभार्थियों को उन्होंने अवगत कराया है कि जिन्होंने अभी तक अपनी के0वाई0सी0 बेवसाइटhttps://sspy-up-gov.in पर पूर्ण नहीं की है वह किसी भी नजदीकी जनसुविधा केंद्र के माध्यम से अपना आधार कार्ड, बैंक पास बुक, आधार लिंक मोबाईल ले जाकर बेवसाइट-https://sspy-up-gov.in पर योजनार्न्तगत आधार ऑथेन्टीकेशन का कार्य पूर्ण करायें, अन्यथा उनको पेंशन की आगामी किस्त प्राप्त नहीं होगी।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर