जिलाधिकारी ने किया विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण,टीकाकरण तेज करने के दिए निर्देश


देवरिया टाइम्स। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने आज जनपद में विभिन्न स्थानों पर आयोजित वैक्सीनेशन सत्रों का औचक निरीक्षण किया तथा वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को तेज करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने आज सर्वप्रथम हाजी बल्ली मेमोरियल उत्तर माध्यमिक विद्यालय, देवरिया मीर में 15 से 18 आयुवर्ग के किशोरों के लिए विद्यालयों में आयोजित डेडिकेटेड वैक्सीनेशन सत्र का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने धीमी वैक्सीनेशन गति पर नाराजगी व्यक्त की और प्रधानाचार्य नारायण तिवारी को रात 8 बजे तक 15 से 18 आयु वर्ग के सभी छात्रों का टीकाकरण कराने का निर्देश दिया। इसके पश्चात जिलाधिकारी एडी इंटर कॉलेज गंभीरपुर, मालीबारी पहुंचे। प्रधानाचार्य राम नरेश यादव ने बताया कि विद्यालय में लक्षित आयु वर्ग के कुल 697 विद्यार्थी हैं जिनमें से 270 को टीका लग चुका है। जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्य को सभी छात्रों को विद्यालय बुलाकर टीकाकरण कराने को कहा।


इसके पश्चात डीएम ने कलिंद इंटरमीडिएट कॉलेज खरजरवा का निरीक्षण किया। यहां वैक्सीनेटेर टीम मौजूद नहीं मिली जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। प्रधानाचार्य वकील सिंह ने बताया कि विद्यालय में लगभग 300 से अधिक किशोरों को टीका लगाया जा चुका है।


जिलाधिकारी ने श्री गांधी इंटरमीडिएट कॉलेज महुआपाटन में आयोजित वैक्सीनेशन सत्र का निरीक्षण किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य गोविंदपति त्रिपाठी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि 267 किशोरों में से 207 को टीका लग चुका है। जिलाधिकारी ने शहीद रामचन्द्र इंटरमीडिएट कॉलेज, बसंतपुर धुसी तरकुलवा का निरीक्षण भी किया। यहां लक्षित आयु वर्ग के 788 विद्यार्थियों में से 750 का टीकाकरण हो चुका था।।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में 15 से 18 आयु वर्ग के कुल 217887 किशोरों को टीकाकरण के लिए चिन्हित किया गया है। शीघ्र ही 15 से 18 आयुवर्ग के सभी किशोरों को टीका लगा दिया जाएगा।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार जिला विद्यालय निरीक्षक देवेंद्र कुमार गुप्ता बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष राय सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर