जिलाधिकारी ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश


देवरिया टाइम्स।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं की प्रभाविता बढाने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी सर्वप्रथम दवा काउंटर पर पहुंचे। उन्होंने मरीजों की सुविधा हेतु 2 अतिरिक्त दवा काउंटर खोलने का निर्देश दिया। वर्तमान में चार दवा काउंटरों के माध्यम से दवा वितरण का कार्य हो रहा है। उन्होंने दवा वितरण काउंटर पर जनसुविधा की दृष्टि से पंखे एवं बैठने की व्यवस्था सुनिश्चत करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र पर वितरित होने वाली जेनरिक दवाओं के संबन्ध में भी जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने मेडिकल कॉलेज के ओपीडी रजिस्ट्रेशन काउंटर स्थल पर हवा की आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए एग्जॉस्ट फैन लगाने का निर्देश दिया।
डीएम ने पुरुष शौचालय में गंदगी मिलने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की और सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के संबन्ध में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने भवन के गुंबद का कार्य 30 अक्टूबर तक पूर्ण करने के लिए तथा पैथलॉजी कक्ष में पार्टीशन करने के लिए निर्देशित किया।

डीएम ने मेडिकल कॉलेज में स्ट्रैचर एवं बैठने के लिए कुर्सियों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ राजेश कुमार बरनवाल ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि इंडियन बैंक द्वारा कुर्सियां उपलब्ध कराई जा रही हैं। 15 स्ट्रैचर आगामी तीन दिनों के भीतर मेडिकल कॉलेज को प्राप्त हो जाएंगे।

डीएम ने मेडिकल कॉलेज परिसर में प्रस्तावित कैंटीन, सुलभ शौचालय आदि के लिए प्रस्तावित स्थल के विषय में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि मरीज एवं उनके साथ आने वाले तीमारदारों की सुविधा का ध्यान रखते हुए मेडिकल कॉलेज को अधिक से अधिक जनोपयोगी बनाया जाएगा।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर