जिलाधिकारी ने किया नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2022 के दृष्टिगत बरहज के बीआरडी पीजी कॉलेज का किया निरीक्षण


देवरिया टाइम्स।

जिलाधिकारी जितेंद प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने आज नगर निकाय सामान्य निर्वाचन-2022 के दृष्टिगत बरहज में विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया तथा नामांकन स्थल, पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल, मतगणना स्थल व स्ट्रांग रूम के निर्धारण के संबन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी सर्वप्रथम बीआरडी पीजी कॉलेज पहुंचे। वहां उन्होंने पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल, मतगणना स्थल व स्ट्रांग रूम स्थापित करने के संबन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल का निर्धारण करते समय बसों की पार्किंग एवं मतदान से जुड़ी सामग्रियों के भंडारण की पर्याप्त सुविधा को ध्यान में रखने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि मतदानकर्मियों को ले जाने वाली बसों के प्रवेश एवं निकास का द्वार अलग-अलग होना चाहिए। इसी प्रकार मतगणना स्थल एवं स्ट्रांग रूम के निर्धारण में राज्य चुनाव आयोग के मानकों के अनुपालन का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल, स्ट्रांग रूम के लिए उचित स्थल का चयन करके साइट प्लान बना लिया जाए।

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने नगर निकाय निर्वाचन के प्रस्तावित मतदान केंद्र एसके इंटर कॉलेज, उच्च प्राथमिक विद्यालय, गौरा-बरहज तथा जायसवाल अतिथि भवन का निरीक्षण किया और बूथों को बनाते समय मतदाताओं की सुविधाओं को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर