जिलाधिकारी ने नगर में किया कन्टेनमेन्ट जोन में सर्वे, कान्टेक्ट ट्रेसिंग एवं सैम्पलिंग कार्य का निरीक्षण

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन नगर में चल रहे सैम्पलिंग एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग कार्यो का जायजा दो केन्द्रों पर पहुॅचकर किया एवं उपस्थित चिकित्साधिकारियों, स्वास्थ्य कर्मियों, एएनएम, आंगनवाडी कार्यकर्तियों को आवश्यक निर्देश दिए।


जिलाधिकारी आज नगर में विजय टाकिज के पास सैम्पलिंग केन्द्र पहुंचे और उपस्थित चिकित्सक डा सुधाकर एवं डिप्टी सीमएमओ डा एस के चौधरी से सैम्पलिंग कार्य की जानकारी की। इसके उपरान्त उन्होने चकियवां में सैम्पलिंग कार्य का निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि प्रमुख तौर पर कोविड पाजिटिव के सम्पर्क में आने वाले लोगो का सर्वे कर उनकी सूची बनायी जाये और संदिग्ध लक्षण वाले का प्रथमतः उनकी सैम्पलिंग की जाये। इस कार्य में उन्होने एएनएम, आंगनवाडी कार्यकर्तियों को पूरी तत्परता से कार्य किए जाने का निर्देश दिया।

कहा कि पाजिटिव केस के सम्पर्क में आने वाले हर व्यक्ति का कान्टेक्ट ट्रेसिंग अनिवार्य रुप से होना चाहिये और जिसमें भी संदिग्ध लक्षण दिखें या उसके द्वारा बताया जाये, उसकी टेस्टिंग अनिवार्य रुप से सुनिश्चित करायी जाये। साथ ही उन्होने होम आइसोलेटेड घरों में पोस्टर भी लगाये जाने का निर्देश भी दिया। कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की कोताही नही होनी चाहिये। पोस्टर लगाये जाने से लोगो में बचाव एवं सर्तकता रहती है। इसलिये यह कार्य अत्यन्त ही आवश्यक है।

निरीक्षण के इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुवर पंकज, डिप्टी सीएमओ डा एस के चौधरी, चिकित्साधिकारी डा सुधाकर व अन्य जुडे स्वास्थ्य कर्मी आदि उपस्थित रहे।

विज्ञापन

Multiple Slideshows

विज्ञापन:

विज्ञापन:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here