जिलाधिकारी ने किया एमसीएच विंग तथा वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण


देवरिया टाइम्स

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन जिला चिकित्सालय में स्थापित कोविड-19 अस्पताल एमसीएच विंग का औचक निरीक्षण कर सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को तत्कालिक रुप में सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश सीएमओ डा आलोक पाण्डेय को दिया। उन्होने कहा कि कोविड रोकथाम एवं मरीजो के देखभाल के लिये हर आवश्यक प्रबंध भलिभांति सुनिश्चित होना चाहिये। इस दौरान उन्होने इसमें भर्ती दो मरीजो से फोन से बात कर उनके स्वास्थ्य, खान-पान आदि की जानकारी भी किए।


जिलाधिकारी श्री निरंजन ने एमसीएच विंग में साफ-सफाई नियमित रुप से सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश संबंधित कार्य एजेन्सी को दिया। उन्होने आॅक्सीजन आपूर्ति सुचारु रखे जाने एवं कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिये चिकित्सको एवं पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी चक्रानुक्रम में लगाये जाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होने कोविड के भर्ती मरीजो के खान-पान सहित सभी व्यवस्थाओं को सुचारु रुप से रखे जाने का निर्देश उन्होने दिया। इस दौरान उन्होने भर्ती मरीज से जब फोन पर स्वास्थ्य व खानपान के संबंध में बात की, तो मरीज के द्वारा बताया गया कि स्वास्थ सही है। वर्तमान में कोई विशेष तकलीफ नही है। खाना आदि भी मिलता है। उन्होने कहा कि चिकित्सक आप का ध्यान रखेगें।


इसके उपरान्त वे जिला महिला चिकित्सालय में वैक्सीनेशन कार्य का भी निरीक्षण किया। सीएमएस महिला डा अल्पना रानी गुप्ता से वैक्सीनेशन कार्य के संबंध में जानकारी किए तथा आवश्यक निर्देश दिए।
इस अवसर पर सीडीओ शिव शरणप्पा जी एन, एसडीएम सदर सौरभ सिंह, डिप्टी सीएमओ डा संजय चन्द्र, बाबूराम, डा विजय सहित अन्य संबंधित स्वास्थ कर्मी गण आदि उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर