जिलाधिकारी ने किया जिला कारागार में महिला बन्दियों में हाइजीन किट का वितरण


देवरिया टाइम्स।

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी देवरिया के तत्वावधान में आज ज़िला जेल में बंद 126 महिला कैदियों सहित 11 महिला आरक्षियों को हाइजीन किट जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के कर कमलों द्वारा प्रदान किया गया।

जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि हाइजीन किट महिला बन्दियों के लिए अत्यंत उपयोगी है। इससे स्वच्छता संबन्धी जरूरतों को पूरा करने में सहायता मिलेगी। उन्होंने बच्चों को टॉफी व चॉकलेट भी वितरित किये।

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी उत्तर प्रदेश के उप सभापति एवं देवरिया के सचिव अखिलेंद्र शाही ने कहा कि महामहिम राज्यपाल श्रीमती आंनदी बेन पटेल के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी विचाराधीन महिला कैदियों को हाइजीन किट प्रदान करने का निर्देश दिया था, उसी क्रम में यह कार्यक्रम किया जा रहा है। उक्त कार्यक्रम के उपरांत जिलाधिकारी ने कारागार में मत्स्य पालन प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन भी किया। उक्त कार्यक्रम के माध्यम से 35 बंदियों को मत्स्य पालन से संबंधित प्रशिक्षण दिए जा रहे हैं। जिलाधिकारी ने जेल में निरुद्ध बंदियों को दिए जा रहे टाइपिंग प्रशिक्षण सत्र का भी निरीक्षण किया। जेल अधीक्षक बीएन मिश्रा ने जिलाधिकारी को जेल मैन्युअल 2022 की नवीनतम प्रति भी भेंट की।

उक्त अवसर पर डिप्टी जेलर वंदना त्रिपाठी, रेडक्रॉस के मंडल कॉर्डिनेटर अजय प्रताप सिंह, रेड क्रॉस सोसाइटी के आजीवन सदस्य बाल विनोद चौरसिया, हिमांशु सिंह, नवनीत अग्रवाल समेत विभिन्न लोग मौजूद थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर