जिलाधिकारी ने किया उच्च प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण,मिड-डे-मील में पके भोजन को खाकर परखी गुणवत्ता


देवरिया टाइम्स।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने आज  उच्च प्राथमिक विद्यालय बरहज नंबर 1 का औचक निरीक्षण कर मिड-डे-मील की गुणवत्ता परखी। मिड -डे-मील में आज मेन्यू के अनुसार आलू-न्यूट्रिला की सब्जी एवं चावल बना था। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने खाने की गुणवत्ता पर सन्तोष जताया।

जनपद के दो शीर्ष अधिकारियों को अपने साथ खाता देख विद्यालय के बच्चे काफी उत्सुक दिखे। इस दौरान जिलाधिकारी ने बच्चों से संवाद भी किया और रोज मिलने वाले भोजन के बारे में पूछा। बच्चों ने बताया कि उन्हें रोज मेन्यू के अनुसार अलग-अलग दिन अलग-अलग भोजन मिलता है।

जिलाधिकारी ने रसोई में साफ-सफाई की व्यवस्था एवं उपलब्ध खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता भी देखी। विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रमोद मिश्र ने जिलाधिकारी को बताया कि विद्यालय में कुल 340 बच्चे अध्ययनरत हैं, जिन्हें प्रतिदिन मेन्यू के मुताबिक पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जाता है। जिलाधिकारी ने कहा कि मिड-डे-मील सरकार की फ्लैगशिप योजना है, जिसके माध्यम से बच्चों को पूरक पोषण आहार उपलब्ध कराया जाता है। जनपद में मिड-डे-मील की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न जनपद स्तरीय अधिकारियों को औचक निरीक्षण के लिए निर्देशित किया गया है। इस विद्यालय में बने मिड-डे-मील की गुणवत्ता अच्छी पायी गई है।


जिलाधिकारी ने किया निर्माणाधीन राजकीय विद्यालय का निरीक्षण

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने आज बरहज विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत भलुअनी ब्लॉक के बरडीहा में निर्माणाधीन राजकीय इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। विद्यालय का निर्माण उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद द्वारा 5.8 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है। विद्यालय में 14 कक्ष पढ़ाई हेतु और 5 कक्ष लैब के लिए बनाए जा रहे हैं। विद्यालय का निर्माण 26 मार्च 2021 से प्रारंभ हुआ। कार्य पूर्ण होने की अवधि 30/09/2022 है। निरीक्षण के दौरान कार्य होता हुआ मिला। जिलाधिकारी ने कार्य की उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर