जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बैतालपुर के सुपरी बुजुर्ग और उधौपुर गांव में किया कोविड-19 वैक्सीनेशन केंद्र का निरीक्षण


देवरिया टाइम्स। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने आज बैतालपुर ब्लाक के ग्राम उधौपुर तथा सुपरी बुजुर्ग में कोविड-19 वैक्सीनशन केंद्र का औचक निरीक्षण कर टीकाकरण की स्थिति का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने ओमिक्रोन वैरिएंट के संभावित खतरे को देखते हुए टीकाकरण की गति बढ़ाने के संबंध में आवश्यक दिशानिर्देश दिए।


जिलाधिकारी आज सुबह बैतालपुर के ग्राम उधौपुर के कंपोजिट स्कूल में बने वैक्सीनेशन केन्द्र पहुँचे। वहाँ एएनएम संचिता मणि तथा वेरिफायर वंदना से टीकाकरण के बारे में जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने हर घर दस्तक अभियान के तहत चिन्हित ड्यू लिस्ट देखी जिसके अनुसार गाँव में अभी भी 30 लोग ऐसे मिले जिन्होंने कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन नहीं लगवाई है। उन्होंने टीकाकरण के कार्य में ग्राम प्रधान का सहयोग लेने और जागरूकता फैलाने का निर्देश दिया। इसके बाद जिलाधिकारी सुपरी बुजुर्ग गाँव में बने टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण करने पहुँचे।

यहां एएनएम मीना सिंह और वेरिफायर अंकिता शर्मा से जानकारी प्राप्त की।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि ओमिक्रोन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए टीकाकरण की गति तेज करने की आवश्यकता है। ‘हर घर दस्तक’ अभियान के अंतर्गत वैक्सीन की डोज न लगवाने वाले लोगों को चिन्हित कर लिया गया है। ऐसे लोगों का टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

स्वास्थ्यकर्मी माइक्रोप्लान का क्रियान्वयन कर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से टीकाकरण कराने और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील भी की।
इस अवसर पर सीएमओ डॉ आलोक पांडेय, एमओआईसी बैतालपुर डॉ अनुपम दुबे सहित स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी मौजूद थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर