जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने राप्ती नदी पर बसे बनकटी में निर्मित बंधे का किया निरीक्षण


देवरिया टाइम्स.

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा द्वारा विकास खंड रुद्रपुर के बनकटी ग्राम पंचायत के समीप राप्ती नदी पर निर्मित बंधे का निरीक्षण किया गया। मौके के मौजूद सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता एनके जड़िया ने बताया 4 करोड़ 92 लाख की लागत से 295 मीटर लंबाई के इस बंधे का निर्माण कार्य अप्रैल 2022 से शुरू होकर जुलाई 2022 के अंत तक पूर्ण कर लिया गया है। निर्माण संबंधी सभी मानकों का ख्याल रखा गया है। उन्होने बताया कि इसके पूर्व मुख्य अभियंता बाढ़ सागर, प्रयागराज के निरीक्षण में गुणवत्ता एवं कार्य की प्रगति संतोषजनक पाई गई थी।

जिलाधिकारी ने परियोजना के मास्टर प्लान का अवलोकन करते हुए परियोजना से जुड़े हुए तकनीकी पहलुओं के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के समय वहां मौजूद ग्राम प्रधान ध्रुव नारायण यादव से इस नवनिर्मित बंधे की उपादेयता के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि बनकटी क्षेत्र बाढ़ के दृष्टिकोण से अतिसंवेदनशील क्षेत्र में आता है। इस बंधे के निर्माण से इस क्षेत्र में बाढ़ की समस्या का समाधान होने से लोगों में खुशहाली है।

जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मंशानुसार जनपद में संचालित समस्त परियोजनाओं का निर्धारित समय सीमा में पूर्ण किया जाना हमारी प्राथमिकता है। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरती जाए।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर