दिव्यांगजनों को दिव्यांगता का प्रमाण पत्र एवं यू०डी०आई०डी कार्ड सहज तरीके हो प्राप्त-डीएम


देवरिया टाइम्स। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया है कि जनपद में दिव्यांगजनों के हितों को सम्बंधन के लिए चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं के लिए यह आवश्यक है कि दिव्यांगजनों को दिव्यांगता का प्रमाण पत्र एवं यू०डी०आई०डी कार्ड सहज तरीके प्राप्त हो सकें। इसके लिए 16 जुलाई दिन शनिवार को देवरिया सदर तहसील के सम्पूर्ण सामाधान दिवस में स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल टीम द्वारा कैम्प लगाकर दिव्यांगजनों को दिव्यांगता प्रमाण पत्र एवं यूडीआई०डी०कार्ड जारी कराया गया।


जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवस मे इसी प्रकार की व्यवस्था करायी जाएगी, जिसके दृष्टिगत जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि मेडिकल बोर्ड के सभी सदस्य अनिवार्य रूप से 09:30 बजे तक सम्पूर्ण समाधान दिवस के निर्धारित स्थल पर उपस्थित हो होंगे। सम्बन्धित तहसील के उपजिलाधिकारी, मेडिकल टीम व दिव्यांगजनों को बैठने, यू०डी०आई०कार्ड निर्गत किये जाने हेतु कम्प्यूटर प्रिंटर व अन्य आवश्यक सुविधाए उपलब्ध करायेगें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी व जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रातः: 10:00 बजे तक उपजिलाधिकारी की उपस्थिति में पहला यू०डी०आई०डी० कार्ड जारी हो जायें।

विगत तहसील दिवस में ई०एन०टी०के चिकित्सक के समय से उपस्थित न होने के कारण दिव्यांगजनों को प्रमाण पत्र निर्गत करने में असुविधा हुई जिससे स्वास्थ्य विभाग की छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा उक्त के दृष्टिगत प्रधानाचार्य मेडिकल कालेज / मुख्य चिकित्सा अधिकारी देवरिया यह सुनिश्चित करायें की ई०एन०टी के चिकित्सक मय पोर्टेबल आडियोमेट्रिक मशीन के साथ प्रातः 09:30 बजे तक उपस्थित रहेंगे।
सम्बन्धित तहसील के उपजिलाधिकारी, जिला दिव्यांग जन सशक्तिकरण अधिकारी सम्बन्धित तहसील के खण्ड विकास अधिकारी, MOYC इस कैम्प के बारे में अपने स्तर से जागरुक करेंगे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर