उपमुख्यमंत्री ने की त्रि-दिवसीय एग्रो क्लाइमेटिक किसान मेले में शिरकत


देवरिया टाइम्स।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ले आज अचार्य नरेंद्र देव इंटर कॉलेज पथरदेवा में त्रि-दिवसीय एग्रोक्लाइमेटिक किसान मेला एवं प्रदर्शनी के दूसरे दिन जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कृषि के क्षेत्र में प्रदेश में उल्लेखनीय कार्य हुआ है। कृषि कि उत्पादन लागत कम हुई है। सरकार प्राकृतिक खेती को बढ़ावा दे रही है, जिससे खेतों की उर्वरा शक्ति सुरक्षित रहेगी।

माननीय उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का कार्यकाल मील का पत्थर साबित हो रहा है। इनके कार्यकाल में प्रदेश ने कई उपलब्धियां प्राप्त की है। दुग्ध उत्पादन एवं गेहूं उत्पादन में प्रदेश नंबर वन है। किसानों को समय से गन्ना मूल्य का भुगतान प्राप्त हो रहा है।

माननीय उपमुख्यमंत्री ने देवरिया में स्वास्थ्य स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिए हर संभव सहयोग हेतु आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि जनपद के सीएचसी पीएचसी तथा मेडिकल कॉलेज के नियंत्रणाधीन चलने वाले जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे।

माननीय उपमुख्यमंत्री ने देवरिया में अधिवक्ताओं के लिए 5 करोड़ की लागत से बन रहे बहुमंजिला भवन का भी उल्लेख किया और कहा कि सरकार अधिवक्ताओं के हितो के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है।

माननीय उपमुख्यमंत्री ने स्वर्गीय रविंद्र किशोर शाही को 40 वी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की एवं उनके योगदान को स्मरण किया। उपमुख्यमंत्री ने कृषि प्रदर्शनी का अवलोकन किया और नई तकनीकों के कृषि तकनीक के प्रचार-प्रसार पर जोर दिया।

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने स्वर्गीय रविंद्र किशोर शाही जी को श्रद्धांजलि अर्पित की उन्होंने कहा कि जनपद देवरिया का नया बस अड्डा एयरपोर्ट की तर्ज पर आधुनिक बनाया जाएगा। तहसीलो में भी मॉडल बस अड्डे बनाए जाएंगे। प्रदेश को बस की नई खेप प्राप्त हुई है, उनका प्रयास होगा कि अधिक से अधिक बसें जनपद देवरिया को मिले।

इस अवसर पर कृषि राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख, सांसद डॉक्टर रमापति राम त्रिपाठी सहित विभिन्न गणमान्य अतिथि मौजूद थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर