देवरिया:योग आयुर्वेद चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजन



देवरिया टाइम्स।आरोग्य भारती व आयुर्वेद विभाग देवरिया के क्षेत्रीय आयुर्वेदिक यूनानी अधिकारी डॉ डीके चौरसिया के निर्देशन में योग आयुर्वेद का चिकित्सा शिविर देवरिया विकाश खंड के ग्राम सिंगही स्थित आरोग्य भारती के कैम्प कार्यालय के डॉ अजीत मिश्रा के आवास पर आरोग्य भारती के प्रांतीय उपाध्यक्ष डॉ अजीत नारायण मिश्रा के संयोजन में आयोजित हुआ।। इस शिविर में योग और प्राणायाम के माध्यम से लोगों को निरोग रखने के लिए योग प्रशिक्षक दीपा तिवारी और योग प्रशिक्षक अनुराग पांडेय द्वारा योग सिखाया गया।।

इस अवसर पर बोलते हुए प्रभारी डॉ राजीव रंजन ने कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना काल में आयुर्वेद व योग का लोहा मान चुकाहै। उन्होंने कहा कि आज लोगों में योग और आयुर्वेद के प्रति जागरूकता आई है लोग तेजी से आयुर्वेद और योग अपना रहे हैं। कोरोना काल मे प्रमुख हथियार है मास्क सेनेटाइजर व्यक्तिगत सामाजिक दूरी और टीकाकरण आवश्यक है जिन लोगो का टीकाकरण नही हुआ है वे लोग अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क कर टीकाकरण कराए । लोगों को निरोग रखने के लिए स्वस्थ जीवन शैली तथा उचित आहार-विहार योग दिनचर्या के बारे में आरोग्य भारती के प्रांतीय उपाध्यक्ष डॉ अजीत नारायण मिश्र ने बताया।।

संचालन गोविंद कुमार कुशवाहा ने किया।। इस अवसर पर राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय पैकोली और तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मझगांव का सहयोग सराहनीय रहा।। इस शिविर में करीब 150 लोगों को योग और प्राणायाम के माध्यम से योग सिखाया गया तथा उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर निशुल्क दवा वितरित की गई।। इस अवसर पर डॉक्टर उमेश नारायण मिश्र, दिलीप कुमार सिंह, आईएमसी तुलसी के सिंघासन गुप्ता, शिप्रा निषाद, राजेश कुमार गुप्ता, डॉक्टर कार्तिकेय सिंह, बबीता राय , स्टाफ नर्स सोभा चौहान रवि यादव, अमर जीत गुप्ता, दशरथ चौहान , दन्त रोग विशेषज्ञ डॉ अमित मल्ल रुद्रांश कुमार गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर