देवरिया : पहले 12 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा कोरोना वैक्सीन

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

कोरोना से बचाव के लिए जिले में सबसे पहले 12 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए सरकारी व निजी अस्पतालों, क्लीनिक और पैथोलाजी के डाक्टर और कर्मचारियों को चिन्हित किया गया हैं। कोरोना वैक्सीन रखने को लिए जिला अस्पताल स्थित हाल को और हाईटेक बनाया जा रहा है।

सीएमओ डॉ. आलोक पाण्डेय ने बताया कोरोना की वैक्सीन लगाने की तैयारी की जा रही है। वैक्सीन कक्ष को और बेहतर बनाया जा रहा है। इस कक्ष में फ़िलहाल पांच डीप फ्रीजर हैं। करीब तीन से चार डीप फ्रीजर और लगाये जांयेंगे। 8 आईएलआर (आईस लाइन रेफ्रीजरेटर) की व्यवस्था की जा रही है, जिससे कोरोना वैक्सीन का कोल्ड चेन मैंटेन रखा जा सके। उन्होंने कहा कि पहले चरण में कोरोना की वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मियों को लगाई जाएगी।

जिले में 10542 सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों तथा 1427 निजी अस्पताल और क्लीनिक के स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाईजाएगी। अगले माह तक वैक्सीन उपलब्ध होने की सम्भावना है। सभी सीएचसी, पीएचसी पर कोल्ड चेन कक्ष चिन्हित किया जा चुका है। वहां पर निर्धारित तापतान पर वैक्सीन रखने का इंतजाम किया गया है। इसके लिए सभी को प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here