देवरिया: 22 जनवरी को 2200 लोगो को लगेगा कोविड का टीका

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

आधा दर्जन विभागों के सहयोग से कोविड टीकाकरण को सफल बनाने में स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रहा है। टीकाकरण में पुलिस, विकास विभाग, पंचायत, बाल विकास, एनसीसी आदि विभागों का सहयोग लिया जायेगा। तैयारी को अंतिम रूप देने को 21 जनवरी को 12 बजे धनवंतरी सभागार में जनपदीय टास्क फोर्स की बैठक बुलाई गयी है।

पहले चरण में 12034 सरकारी व निजी क्षेत्र के स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जायेगा। 16 जनवरी के बाद अब 22 जनवरी को कोविड-19 टीकाकरण होगा। इसके लिए जिला मुख्यालय के पांच तथा ग्रामीण क्षेत्र के 7 अस्पतालों को टीकाकरण केन्द्र बनाया गया है। इस दिन 22 टीमों द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जायेगा। प्रत्येक टीम को 100-100 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य दिया गया है। जिनको टीका लगाया जाायेगा उनके मोबाइल पर एक दिन पहले टीकाकरण स्थल के बारे में जानकारी का मैसेज जायेगा। टीकाकरण को सफल बनाने को स्वास्थ्य विभाग आधा दर्जन विभागों का सहयोग लेगा।

गुरुवार को दोपहर 12 बजे सीएमओ आफिस के धनवंतरी सभागार में जनपदीय टास्क फोर्स की बैठक में तैयारी को अंतिम रूप दिया जायेगा। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में एसपी, सीडीओ, सीएमओ, सभी एसडीएम, सीएमएस, सदर क्षेत्राधिकारी, डीपीओ, डीपीआरओ, एनसीसी, यूनिसेफ तथा स्वास्थ्यविभाग के अन्य अधिकारी भाग लेंगे। सीएमओ डॉ आलोक पाण्डेय ने बताया कि 22 जनवरी के टीकाकरण की तैयारी को गुरुवार की बैठक में अंतिम रूप दिया जायेगा। टीका लगाने वाली टीमों को जिम्मेदारी दी जा चुकी है। एक दिन पहले ही केन्द्रों पर वैक्सीन भेजा जायेगा।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here