देवरिया : जिला पंचायत के 56 वार्डो में 26 को होगा चुनाव

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बृहस्पतिवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित एडीएम न्यायालय कक्ष में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए भाजपा उम्मीदवार आशुतोष सिंह, सपा समर्थित ममता यादव, निर्दल अजीत सिंह समेत 264 उम्मीदवारों ने सादगी के साथ नामांकन किया।
जिला पंचायत सदस्य पद के चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए थे। एडीएम प्रशासन कुंवर पंकज को आरओ तथा पांच एआरओ बनाए हैं। एडीएम न्यायालय कक्ष के सामने नामांकन के लिए पांच काउंटर बनाए गए थे, जहां एआरओ व कर्मचारी तैनात थे। कक्ष के सामने बैरिकेडिंग की गई थी तथा खुले क्षेत्र को बंद कर दिया गया था। कलेक्ट्रेट का दक्षिणी गेट बंद था, उसमें छोटा गेट लोगों के आने के लिए खुला था औरसुरक्षा कर्मी थे। सुबह नामांकन दाखिला शुरू हुआ। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया भीड़ बढ़ती गई। दोपहर तक काफी भीड़ हो गई। लोगों ने सामाजिक की अनदेखी भी की। थर्मल स्क्रीनिंग व सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी।

अंतिम दिन भाजपा शेष बचे 22 प्रत्याशियों ने जिला पंचायत सदसय पद के लिए पर्चा भरा। प्रत्याशियों की सुविधा के लिए भाजपा जिला इकाई की तरफ से राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद के पंचायत स्थित आवास पर लॉन में हेल्प डेस्क बनाया गया है। इस अवसर पर पर्चा दाखिल करने आए प्रत्याशियों का चुनाव संचालन समिति में प्रशासनिक कार्य देख रहे, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ. रतनपाल सिंह, जिला संयोजक कृष्णनाथ राय, जिला उपाध्यक्ष संजय सिंह, नीरज शाही ने प्रत्याशियों को चंदन का टीका लगाकर, पार्टी का फटका पहनाकर उनका स्वागत किया। तत्पश्चात प्रत्याशियों ने अपना पर्चा दाखिल किया। प्रत्याशियों को पर्चा भरने में कोई समस्या न हो इसके लिए हेल्प डेस्क पर वकील एवं पार्टी कार्यकर्ता लगाए गए थे। कार्यकर्ताओं के जलपान और विश्राम की व्यवस्था की गई थी। पर्चा दाखिल करने वाले भाजपा प्रत्याशियों में वार्ड नंबर एक से वंदना तिवारी, 2 से राणा प्रताप सिंह, वार्ड 9 से सूर्य नारायण सिंह, 12 से किरन देवी, वार्ड 13 से रामचंद्र पासवान, 15 से जयराम पासवान, 16 से श्यामा चौहान, वार्ड 18 से प्रियंका यादव, 25 से गब्बू सिंह, 26 आशुतोष सिंह, 27 से प्रशांत मिश्रा, 28 से राजेश कुशवाहा, 30 से पूनम उपाध्याय, 40 से बिना त्रिपाठी, 53 से रामाशीष प्रसाद ने अपना पर्चा भरा।


उधर वार्ड संख्या 11 रामपुर कारखाना से भाजपा के बागी उम्मीदवार अजीत सिंह ने बैकुंठपुर के शिव मंदिर में पूजा-दर्शन के बाद पुरुषोतमपुर काली माता का दर्शन करने के बाद गौरा चौराहे पर समर्थकों से मिलने के बाद नामांकन किया। उनके साथ पूर्व मंडल अध्यक्ष दिनदयालयादस्त्रत्त्व, धर्मराज विश्वकर्मा, सुरज बाल्मिकी, सचिन दुबे, शिवेंद्र गिरी, कमलेश पासवान आदि शामिल है।

विज्ञापन

Multiple Slideshows

विज्ञापन:

विज्ञापन:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here