देवरिया: डीएलएड प्रशिक्षुओं ने डीएम ज्ञापन सौप लखनऊ में शिक्षक भर्ती के लिए धरने में शामिल होने की रणनीति बनाई



देवरिया टाइम्स
देवरिया में डीएलएड प्रशिक्षुओं ने बुधवार को पार्क में शिक्षक भर्ती हेतु 2 अगस्त को लखनऊ में प्रस्तावित धरने में जाने की तैयारी हेतु बैठक कर रणनीति बनाई ।
बुधवार को सुबह 10 बजे न्यू कॉलोनी स्थित पार्क में डीएलएड प्रशिक्षुओं ने आगामी शिक्षक भर्ती सरकार द्वारा जल्द से जल्द निकाली जाए इसके लिए बैठक कर रणनीति बनाई। प्रशिक्षुओं के अनुसार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा लगाते हुए बताया था कि प्रदेश में 51112 पद प्रदेश में रिक्त पड़े है,

इसके अलावा और भी पद करीब 97000 रिक्त पड़े है. अगामी छह माह में विधानसभा का चुनाव होने वाला है। अगर सरकार जल्द से जल्द भर्ती नही निकालती तो 20 लाख टेट पास शिक्षक अभ्यर्थियों का भविष्य अधर में लटक जाएगा। अभ्यर्थियों ने बताया कि सरकार शिक्षक भर्ती जल्द से जल्द दे इसके लिए प्रदेश स्तर पर आम प्रशिक्षुओं के द्वारा आगामी 2 अगस्त को लखनऊ scert कैंपस पर एक विशाल धरने की तैयारी की गई है। जिसमे देवरिया में करीब 200 प्रशिक्षु जाएंगे।
इसके बाद प्रशिक्षुओं का एक दल डीएम कार्यालय जाकर डीएम आशुतोष निरंजन को मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए ज्ञापन सौपा ताकि जल्द से जल्द शिक्षक भर्ती जारी हो सके।इस अवसर पर अभय दत्त, सुमित मल्ल, खशबू राव,अनूप श्रीवास्तव,अनुराग यादव, सूरज विश्वकर्मा,योगेश मणि समेत सैकड़ों प्रशिक्षु मौजूद रहे।

देवरिया टाइम्स की खबरों को अपने mobile पर पाने के 8318183628 लिए पर DT लिख कर whatsapp पर भेजे .

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर