देवरिया: भूसा बनाने वाली मशीन से निकली चिंगारी से 200 एकड़ फसल खाक

विज्ञापन
savitri
Caption Two
3 / 3
maneesh

देवरिया टाइम्स

देवरिया में भूसा बनाने वाली मशीन से निकली चिंगारी ने दोआबा में जमकर रौद्र रूप के जरिए तांण्डव मचाया।
सूचना के मुताबिक चिंगारी से विकराल रूप धारण किए आग ने पांच गांव के करीब दो सौ एकड़ फसल को जलाकर खाक कर दिया। गुरुवार की दोपहर करीब तीन घंटे तक आग गांव में फैलती रही। सूचना मिलने पर पहुची दमकल की गाड़ियों और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया।किसानों ने देर से दमकल की गाड़ियां पहुंचने पर नाराजगी जताई।ग्रमीणों के अनुसार गुरुवार दोपहर रमपुरवा गांव में कंबाइन मशीन से गेहूं की कटाई चल रही थी। इस दौरान एक खेत में रीपर से भूसा भी बन रहा था। किसानों के अनुसार, भूसा बनाने वाली मशीन से चिंगारी खेत में गिरी और आग लग गई। गर्म हवा के झोंकों के सहारे आग चारों तरफ फैल गई। देखते ही देखते खेत में खड़ी गेहूं की फसल धू-धूकर जलने लगी।

आग की लपटों को देख अगल-बगल गांव के किसान आग बुझाने को दौड़ पड़े। एक घंटे बाद दमकल गाड़ी भी पहुंच गई। मौके पर एसडीएम संजीव उपाध्याय, तहसीलदार वंशराज राम पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे। आग काबू में नहीं होता देख बरहज से भी दमकल की गाड़ियां पहुंची।

आग ने पचलड़ी, रमपुरवा, सुल्तानी, ईश्वरपूरा, बैदा आदि गांव के किसानों की 200 एकड़ खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलाकर राख कर दी। मौके पर मौजूद किसानों की आंखों से आँसू रुकने का नाम नही ले रहा था

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here