निर्माणधीन कस्तूरबा विद्यालय में मिली खामियां,गुणवत्ता विहीन मिला कार्य


देवरिया टाइम्स।मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने आज भाटपाररानी तहसील अन्तर्गत फुलवरिया में कस्तूरबा विद्यालय के छात्रावास निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कार्य मानक अनुरुप नही पाया गया, जिस पर उन्होने कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए तथा पीडब्लूडी के अधिशासी अभियंता की अध्यक्षता में जांच समिति गठित की व विस्तृत रिपोर्ट तत्कालिक रुप में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।


निरीक्षण में पाया गया कि कस्तूरबा विद्यालय के छात्रावास के निर्माण कार्य में तृतीय ग्रेड की ईंटों का प्रयोग हो रहा है, कॉलम भी सीधे नही बने है, दरवाजा खिड़कियों के ग्रिल सही नही लगाए गए है। मौके पर निर्माण कार्य सामाग्री दोयम दर्जे के मिलने पर मुख्य विकास अधिकारी ने कडी नाराजगी व्यक्त की तथा कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

उन्होने कहा कि यह निर्माण कार्य लागत 177 लाख का है, जिसे नवंबर माह तक पूर्ण किया जाना है। निर्माण कार्यो में शासकीय धन का दुरुपयोग करने वालो विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। निरीक्षण के दौरान पीडब्लूडी के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर