DDU Gorakhpur :अब 14 से होगी प्रवेश परीक्षा, 11 तक भर सकेंगे फार्म

विज्ञापन

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा टल गई है। यह परीक्षा अब 14 अक्तूबर से शुरू होगी। इसके लिए 11 अक्तूबर तक छात्र आवेदन कर सकेंगे। शनिवार को प्रवेश समिति की बैठक में इस पर निर्णय लिया गया। 

गोरखपुर विश्वविद्यालय की स्नातक व परास्नातक प्रवेश परीक्षा के संदर्भ में शुक्रवार से अटकल लग रही थी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने शुक्रवार को प्रवेश-पत्र डाउनलोड करने पर रोक लगा दी। शनिवार को प्रवेश समिति की महत्वपूर्ण बैठक कुलपति प्रो. राजेश सिंह की अध्यक्षता में हुई। प्रवेश समिति की इस बैठक में कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए स्नातक व परास्नातक के सभी विषयों के आवेदन करने की तिथि को 11 अक्तूबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया। आवेदन की अंतिम तिथि के बाद अभ्यर्थी प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) को 12 व 13 अक्तूबर को विश्वविद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा 14 अक्टूबर से आयोजित की जाएगी। जिसकी विस्तृत समय सारणी जल्द ही जारी की जाएगी। प्रवेश समिति की बैठक में विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों (एफिलिएटेड कॉलेज) को भी अपना प्रवेश संबंधित डाटा अपलोड करने को कहा गया। इस बैठक में प्रो. राजवंत राव, प्रो. नंदिता सिंह, प्रो. रवि शंकर सिंह, प्रो. एसएन तिवारी, प्रो. एनपी भोक्ता, प्रो. चंद्रशेखर, प्रो. एके गुप्ता, प्रो. संदीप कुमार दीक्षित, परीक्षा नियंत्रक डॉ. अमरेंद्र कुमार सिंह, रजिस्ट्रार डॉ. ओम प्रकाश तथा सहायक मीडिया एवं जनसंपर्क अधिकारी डॉ. रुचिका सिंह मौजूद रहीं।

29 से होनी थी प्रवेश परीक्षा
विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा की प्रक्रिया अंतिम चरण में थी। इस परीक्षा में आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी। 29 सितंबर से लेकर 13 अक्तूबर चरणबद्ध तरीके से प्रवेश परीक्षा होनी तय थी। बताया जाता है कि सीट के सापेक्ष आवेदकों की कम संख्या से कुलपति नाराज रहे। 

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here