सीएससी दिवस : बाइक रैली के माध्यम से किसानों को किया गया जागरूक


देवरिया टाइम्स

शुक्रवार को सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा संचालित सीएससी केन्द्रों पर सीएससी दिवस का आयोजन बहुत ही धूमधाम से किया गया। सीएससी दिवस के उपलक्ष्य में सीएससी केन्द्रों पर विभिन्न सेवाओं के प्रति आम जनमानस को जागरूक किया गया। जिला देवरिया के जिला प्रबन्धक अभिमन्यु शर्मा, लोकेश प्रताप यादव व जिला समंवयक गौरव पांडेय ने बताया कि सीएससी दिवस के तत्वावधान में जिले में जिलाधिकारी एवं सभी वरिष्ठ अधिकारियों की से मुलाकात कर बधाई दी गई एवं जिले में चल रहे सभी लाभकारी योजनाओं के प्रगति की चर्चा की गई।

जिला प्रबन्धक ने बताया कि सीएससी दिवस कार्यक्रम के क्रम में आमजनमानस को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के प्रति जागरूक करने हेतु बाइक रैली का आयोजन जिले के विकास भवन से मुख्य विकास अधिकारी – शिव शरणनप्पा जी. एन. के द्वारा हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया गया। साथ में जिला कृषि अधिकारी, बीमा कंपनी के जिला व तहसील समंवयक भी उपस्थित रहे।

इसी क्रम में जिला प्रबन्धक ने बताया कि सीएससी केन्द्रों पर आमजनमानस एवं गणमान्य के उपस्थिति में मिष्टान वितरण कर सभी प्रमुख सेवाओं के प्रति जागरूक करते हुए आमजनमानस को NPS, प्रधानमंत्री फसल बीमा, टेली लॉ, कोरोना टीकाकरण का पंजीकरण, सीएससी ग्रामीण ई स्टोर आदि का लाभ दिया गया।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर