स्वास्थ्य शिविर में मरीजों को दिया गया परामर्श,बांटी गई दवाइयां



देवरिया टाइम्स। आरोग्य भारती के तत्वाधान देवरिया विधानसभा के अंतर्गत देवरिया विकासखंड के बाकी ग्राम में स्वस्थ जीवन शैली विषयक गोष्ठी योग और आयुर्वेद का निशुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन किया गया ।। शिविर में पर्यावरण बचाओ अभियान के अंतर्गत पर्यावरण को संरक्षित करने वाले पौधों का रोपण किया गया जिसमें हरसिंगार, पीपल, आँवला का रोपण किया गया ।उक्त शिविर में मुख्य रूप से भाजपा नेत्री श्रीमती रजनी पांडेय ने कहा कि आज पूरा विश्व योग और आयुर्वेद के तरफ देख रहा है।

ऐसे आयोजनों से लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता आती है। ऐसे आयोजनों के प्रति आरोग्य भारती का कार्य सराहनीय है। नेहरू युवा केंद्र के युवा कल्याण अधिकारी श्रीमान विकास तिवारी ने कहा कि आज पूरा विश्व योग औऱ आयुर्वेद का लोहा मान चुका है।आयुर्वेद चिकित्सा विज्ञान विश्व में अपने आप में एक महत्वपूर्ण चिकित्सा विज्ञान है। इस चिकित्सा से गंभीर रोगों का बड़ी सरलता से इलाज किया जाता है और लोगों में इसके प्रति जागरूकता आई है। लोग तेजी से योग और आयुर्वेद अपना रहे हैं। पश्चात जीवनशैली के चलते लोग गंभीर बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं,। आरोग्य भारती के प्रांत उपाध्यक्ष डॉ अजीत नारायण मिश्र ने कहा कि स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के अंतर्गत लोगों को स्वस्थ जीवन शैली के बारे में बताया जा रहा है तथा बिना दवा के कैसे निरोग रहे , इस विषय में लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

संचालन शिविर के आयोजक प्रशान्त कुमार कुशवाहा ने किया।। इस अवसर पर राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय25 बेड के डॉक्टर आकांक्षा गुप्ता, सनी कुमार गुप्ता, डॉ जनार्दन प्रसाद तिवारी, योग प्रशिक्षक प्रीति सिंह, ग्राम प्रधान प्रदीप कुमार जयसवाल, वीरेंद्र कुमार कुशवाहा,नगीना दास, उपेंद्र कुमार, भाजपा आईटी सेल के राहुल कुमार,शुभम तिवारी, गोविंद कुशवाहा, सुरेंद्र कुमार कुशवाहा, राजाराम कुशवाहा, मोहन शर्मा, स्टाफ नर्स श्रीमती पूनम यादव, स्टाफ नर्स दीपाली,रिंकू, सकीना और अंजली,अन्नु पांडेय आदि उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर